Sunday, May 21, 2017

नदी की पोखर में नहा रहे सगे भाई बहनों की डूबने से मौत

पिछोर। जिले के भौंती थाना अंतर्गत आने वाली खोड़ चौकी क्षेत्र में चंदावनी श्रीबरी के पास एक नदी के पोखर में नहाते समय डूब जाने से सगे भाई-बहन की मौत हो गई। तालाब में डूब जाने से चचेरे भाई-बहनों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार खोड़ चौकी क्षेत्र के श्रीबरी के रहने वाला जीतू आदिवासी (17) अपनी भाई राजन (14) एवं अन्य छोटे-छोटे भाई-बहिनों के साथ श्रीबरी के निकट हरसिद्ध मंदिर के पास से बहने वाली शान नदी में एक पोखर में नहा रहे थे तभी जीतू का पैर फिसल गया और वह 7-8 फीट गहरे गड्डे में समा गया। 

उसकी बहन राजन भी उसे निकालने के लिए उसी गड्डे में कूद गई, लेकिन दोनों वापस नहीं निकल सके। वहीं साथ में मौजूद छोटे भाई-बहनों ने घर जाकर इन दोनों के डूबने की सूचना दी जिस पर परिजन व अन्य ग्रामवासी बताए गए स्थान पर पहुंचे और उन्होंने किसी तरह इन दोनों को उक्त गड्डे में से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। खोड़ चौकी पुलिस कुछ देरी से मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए खोड़ रवाना कर दिया गया है। 

मवेशियों को पानी पिलाने के लिए नदी में कर दिए हैं गड्डे
जिस शान नदी में इन दोनों भाई-बहनों की डूबने से मौत हुई है उस नदी में इन दिनों पानी काफी कम है, जिसकी वजह से ग्राम के ही लोगों ने नदी के बीच में कई जगह गहरे-गहरे गड्डे कर दिए हैं, जिससे उनमें पानी रूका रहे और चरने जाने वाले मवेशी वहां पानी पी सकें। ऐसे ही गड्डों में आकर ग्रामीण बच्चे व युवा इस गर्मी में नहाने का भी लूफ्त उठाते हैं इसी दौरान यह हादसा हो गया और दोनों की मौत हो गई।