Wednesday, May 31, 2017

अवैध रूप से ले जा रहे विस्फोटक के साथ पिता-पुत्र दबौचे

करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के मछावली रोड़ पर कल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री ले जा रहे पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया और बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री सहित मोटर साइकिल जप्त कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

जानकारी के अनुसार करैरा पुलिस को बीती रात्रि सूचना प्राप्त हुई कि एक बिना नम्बर मोटर साइकिल पर दो लोग सवार होकर कार्टूनों में विस्फोटक सामग्री का परिवहन कर ले जा रहे हैं। 

इस सूचना पर पुलिस ने मछावली रोड़ पर चैकिंग लगाई तो उन्हें उक्त  बिना नम्बर की मोटरसाइकिल चलाते हुए आरोपी रामराय कड़ेरा और उसका पिता शिवचरण कड़ेरा मिले पुलिस ने दोनों को रोक कर पूछताछ की तो वह घबरा गए। 

पुलिस ने आरोपियों के पास रखे कार्टूनों की तलाशी ली तो उसमें 8 आवाजी फटाखे, अनार, रोशनी, एक हजार आवाजी लड़ी, सहित बारूद रखी हुई मिली। जिसके परिवहन संबंधी कागजात आरोपियों से मांगे तो वह नहीं बता सके। 

जिस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उक्त सामग्री सहित मोटरसाइकिल जप्त कर ली। उक्त दोनों आरोपी करैरा से अवैध तरीके से उक्त सामग्री को ग्राम दबरीपवारी ले जा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ 9 (बी)(1)(बी) विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।