Tuesday, May 23, 2017

बांकड़े मंदिर से फिर मोबाईल चोरी, सीसीटीव्ही कैमरे क्यों है आखिर बंद

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर लगातार मोबाईल चोर सक्रिय हैै और आए दिन मोबाईल की चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है। उसके बाद भी मंदिर प्रशासन इन चोरों को मूक सहमति देते हुए सीसीटीव्ही  केमरों को चालू नहीं करा रहा है। आज भी आरती के दौरान एक भक्त नेपाल सिंह बघेल का कीमती मोबार्ईल चोरी चला गया। आरती के समय श्री बघेल का मोबाईल उसकी जेब में हाथ डालकर चोर ने चुरा लिया। चोरी का पता लग जाता यदि बांकड़े मंदिर में लगे सीसी टीव्ही कैमरे चालू रहते। श्री बघेल ने मोबार्ईल चोरी की रिपोर्ट लिखा दी है। 

फरियादी नेपाल सिंह बघेल ने बताया कि वह प्रत्येक मंगलवार को बांकड़े हनुमान मंदिर पर हनुमान जी महाराज के दर्र्शन करने के लिए सुबह-सुबह जाते हैं और आरती में शामिल होते हैं। आज भी वह हमेशा की तरह मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे और भक्तिभाव पूर्वक वह आरती में शामिल हुए। उनकी जेब में ओपो कंपनी का ए 37 मोबाईल जिसकी कीमत 10 हजार 500 रूपए थी, रखा हुआ था। आरती जब समाप्त हुई और उन्होंने अपनी जेब की तरफ देखा तो जेब में उन्हें मोबाईल नहीं मिला। 

आसपास भी उन्होंने मोबाईल की तलाश की लेकिन मोबाईल नजर नहीं आया। परेशान होकर उन्होंने मंदिर प्रशासन से कहा कि मंदिर में सीसी टीव्ही कैमरे लगे हैं। यदि इसके फुटेज दिखा दिए जायें तो चोर का आसानी से पता चल सकता है। लेकिन मंदिर प्रशासन ने यह कहकर हाथ खड़े कर दिए कि सीसीटीव्ही कैमरे चालू नहीं 

कांग्रेस के धरने से पकड़ा गया मोबार्ईल चोर
शिवपुरी में मोबाईल चोर इन दिनों काफी सक्रिय है। आज शहर से तीन मोबाईल चोरी किए गए। युवा कांग्रेस ने अस्पताल के बाहर जिला अस्पताल की दुव्र्यवस्था के खिलाफ धरना कल से शुरू किया है। आज सुबह धरना स्थल पर जब एक मोबाईल चोर किसी व्यक्ति  की जेब से मोबाईल चुरा रहा था तो पार्षद आकाश शर्मा ने उसे देख लिया तथा रंगे हाथों पकड़ कर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया।