मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना

शिवपुरी : एक ओर जहां गर्मी का रौद्र रूप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है वहीं दूसरी ओर नगर में अब आमजन को पीने के पानी की पर्याप्त उपलब्ध सुनिश्चित कराने के लिए नि:शुल्क प्याऊ की जगह-जगह स्थापना होने लगी है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा स्थानीय गणेश भोजनालाय के समीप गोयल कन्वेसर्स के सामने नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना की गई। 

यहां इस प्याऊ का भव्य शुभारंभ नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह, मानव अधिकार आयोग के जिला संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम.इन्दौरिया, मप्र जनसंपर्क विभाग के संयुक्त संचालक अनूप भारतीय, भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अभय कोचेटा, वरिष्ठ समाजसेवी अमन गोयल, राजेश गोयल, केशवदास गुप्ता व मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष मेहताब सिंह तोमर व जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), कार्यकारी अध्यक्ष रशीद खान, महासचिव राजकुमार शाक्य व कोषाध्यक्ष मणिकांत शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

इस शुभारंभ अवसर पर नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने कहा कि मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ बधाई का पात्र है कि पत्रकारिता के साथ जनसेवा के रूप में यह अनूठी पहल की और इस मार्ग से निकलने वाले राहगीरों व लोगों को नि:शुल्क ठण्डे पेयजल के रूप में प्याऊ लगवाई, इसमें नपा की ओर से हर संभव सहायता प्रदाय की जाएगी। 

इस दौरान मानव अधिकार आयोग जिला संयोजक व वरिष्ठ पत्रकार आलोक एम.इन्दौरिया ने कहा कि प्यासे को पानी पिलाना बहुत ही पुण्य का कार्य है और पत्रकार तो स्वयं दिन भर अपने कार्य के प्रति गंभीर होकर इधर-उधर काम के लिए कार्य करता रहता है ऐसे मे पत्रकारों द्वारा जन सामान्य के प्रति जनसंवेदना को भांपकर यह प्याऊ लगवाना निश्चित रूप से उनके उत्तरदायित्व को और प्रोत्साहित करेगा। पत्रकारिता के साथ-साथ ऐसे रचनात्मक कार्यों में भी पत्रकारों को योगदान देते रहना चाहिए। 

जनसंपर्क अधिकारी अनूप भारतीय व भाविप के प्रांतीय कोषाध्यक्ष अभय कोचेटा ने इस अवसर पर कहा कि मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ का यह प्रयास सराहनीय है कि बाजार को आने-जाने वाले लोगों के लिए यहां ठण्डा पानी मिले इसके लिए यह प्याऊ निश्चित रूप से जनहित में सेवा कार्य के रूप में जानी जाएगी।

इसी तरह अन्य सेवाभावी कार्य भी किए जाऐं ताकि अन्य सभी पत्रकार भी जुड़कर और अधिक गति से कार्यों को कर सके। इस प्याऊ के शुभारंभ अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी अमन गोयल, पत्रकार विजय शर्मा, राम यादव, नेपाल बघेल, अजमेर सिंह धाकड़, सलीम खान, राजा यादव, भूपेन्द्र नामदेव, मंच संचालक राजेश गोयल रजत, आनन्द गोयल, केशवदास गुप्ता, बृजेश जैन, राजीव गुप्ता, रामबाबू माहेश्वरी, राकेश गोयल गुढ़ वाले, संजय रावत, प्रखर बंसल, नीरज पाल, सुघर सिंह पाल आदि सहित अन्य लोग मौजूद थे।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------