Tuesday, May 23, 2017

लवमैरिज : रावतों का आतंक, गोस्वामी परिवार ने छोड़ा गाँव, चौकी प्रभारी ने मागें 7 हजार

शिवपुरी। भटनावर चौकी अंतर्गत भटनावर गाँव के गोस्वामी समाज के लोग इन दिनों रावत के आतंक से गांव छोडऩे पर मजबूर हो गए हैं। गोस्वामी समाज के कई परिवार रावतों के भय से इस कदर ग्रसित हैं वे पिछले कई माह से भटनावर गाँव तक नहीं गए हैं। पीडि़तों ने आज एसपी को आवेदन सौंप पूरे मामले में निष्पक्ष कार्यवाही की माँग की। ग्रामीणों ने यहाँ तक कहा कि भटनावर चौकी प्रभारी रावतों पर कायमी के एवज में 7 हजार रुपए की माँग करती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भटनावर ग्राम के बच्चन पुरी और सुरेश गोस्वामी ने आज अपने परिवार के एक दर्जन लोगों के साथ एसपी से गुहार लगाई कि हम लोग आपस में 6 भाई हैं जो कि सभी भटनावर में ही निवास करते हैं। हमारे एक भाई के बेटे के साथ रावत परिवार की एक युवती ने कोर्ट मैरिज कर ली है। 

परिवारीजनों ने कहा कि इन दोनों से अब हमारा कोई लेना देना नहीं है फिर भी रावत परिवार के दबंग हमें गाँव से पलायन करने पर विवश कर रहे हैं, हमारी फसलें उजाड़ दी हैं, घरों के ताले तोड़ दिए हैं। पिछले दिनों हमारे दामाद को रावतों ने उस समय घेर लिया जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होनेे भटनावर आया हुआ था। 
रावतों ने धारदार बका से उसके हाथ पैर तक काटने के प्रयास किए जिसे बमुश्किल ग्रामीणों ने बचाया। आज पीडि़तों ने एसपी को बताया कि हम जब इस मामले की शिकायत लेकर भटनावर चौकी जाते हैं तो भटनावर चौकी प्रभारी हेमा गौतम 7 हजार रुपए की माँग करती है और कहतीं हैं पहले पैसे ले आओ फिर रावतों के खिलाफ कायमी कर दूंगी।

पीडि़तों ने बताया कि मैडम हमसे कहती है यदि झगड़े से इतना ही डरते हो गाँव में मत रहो यहाँ क्यों आते हो, पीडि़तों ने एसपी से गुहार लगाई कि इस मामले में निष्पक्ष जाँच कर दबंग रावतों के खिलाफ कायमी की जाए एसपी ने कहा कि पूरे मामले की जाँच करवायें लेते हैं।