Tuesday, May 30, 2017

बेंटिलेटर पर जिला चिकित्सालय: 6 दिन से अस्पताल की गैलरी में पड़ा है वृद्ध

शिवपुरी। शिवपुरी जिला अस्पताल आए दिन किसी न किसी मामले में सुर्र्खियां बटोरता रहा है। ऐसा ही एक मामला आज संज्ञान में आया जहां एक 65 वर्षीय वृद्ध पिछले 6 दिनों से डायलिसिस यूनिट के सामने गैलरी में इलाज के अभाव में पड़ा है। उसके गुप्तांग में सूजन होने के कारण वह चलने फिरने में असमर्थ है और वहीं पड़े रहकर वह अपनी नित्यक्रियाऐं कर रहा है। इसके बाबजूद भी अस्पताल प्रबंधन ने उसके इलाज के लिए कोर्ई प्रयास नहीं किए हैं। जिससे वह मरणासन्न हालत में पड़ा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार मंजीत पुत्र अबतार सिंह उम्र 65 वर्ष 6 दिन पूर्व गुप्तांग में सूजन होने के कारण अस्पताल पहुंचा था। जहां डॉक्टरों ने उसके हाथ में बेन्युला लगाकर इंजेक्शन लगा दिया और उसे अस्पताल में ही छोड़ दिया दो दिन तक वह ट्रोमा सेंटर के हॉल में पड़ा रहा। 

जब उसे इलाज नहीं मिला तो उसने डॉक्टरों से संपर्र्क साधा तब एक डॉक्टर ने उसे फिर से इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद भी उसकी हालात नहीं सुधरी तो वह घिसटते हुए ट्रोमासेंटर से बाहर आया और डायलिसिस यूनिट तक पहुंचा जहां पिछले चार दिनों से वह उसी स्थान पर पड़ा है। 

वृद्ध मंजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे अस्पताल प्रबंधन द्वारा ना तो भर्र्ती किया और ना ही उसका इलाज कर रहे हैं। सुबह जब अस्पताल में सफाई की जाती है तो उसे उक्त स्थान से हटाकर अन्य जगह पर लाकर छोड़ देते हैं वह चलने फिरने में भी असमर्थ है। जिस कारण वह शौच आदि क्रियायें भी गैलरी में करने को मजबूर हैं।