Monday, May 22, 2017

बीमे 4 लाख की रकम हडपने के लिए स्वयं ने करवा दिया अपना ट्रेक्टर चोरी

शिवपरी। जिले के सुभाषपुरा थाना अंतर्गत ग्राम भैसोरा के रहने वाले दयाल सिंह ने बीमे की रकम लेकर कर्जा चुकाने के उद्देश्य से अपना ही ट्रेक्टर चोरी करवा दिया। और सुभाष पुरा थाने में अपने ट्रेक्टर की चोरी होने की झूठी रिर्पोट दर्ज करवा दी। पुलिस ने इस मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच की तो दुध का दुध पानी का पानी हो गया। 

जानकारी के अनुसार सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में आने वाले भैसोरा गांव के रहने वाली दयाल सिंह उम्र 35 साल पूत्र अमरदास धाकड का ट्रेक्टर बीती 19 मई को स्वराज ट्रेक्टरा क्रंमाक एमपी 33-एबी 3073 एबी रोड से जानकी होटल से चोरी होना बताया। जिसकी रिर्पोट दयाल सिंह ने सुभाषपुरा थाने में दर्ज करा दी। 

पुलिस को राम दयाल की बताई स्टोरी संदिग्ध लगी। और पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। बताया गया है कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की रामदयाल का ट्रेक्टर चोरी नही हुआ है बल्कि उसने ही अपना ट्रैक्टर चोरी करवाया है। 

पुलिस ने जांच में यह भी पाया कि उक्त ट्रेक्टर 7 माह पहले ही रामदयाल ने खरीदा है और इस पर 6 लाख रूपए फायनेंस कंपनी का भी बकाया है। पुलिस ने रामदयाल को राउंडउप करके सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा सच उगल दिया। 

पुलिस को रामदयाल ने बताया कि मैंने अपने सहयोगी की शिव सिह धाकड की मदद से घटना वाली रात उठवा कर नव ग्रह कॉलोनी गोल पहाडिय़ा ग्वालियर में छुपा दिया है। ट्रेक्टर का सौदा किसी पंकज नाम के आदमी से 4 लाख रू का होना बताया है। 

पुलिस ने रामदयाल की सुचना पर ट्रेक्टर को ग्वालियर से जब्त कर लिया है। और चोरी की झूठी रिर्र्पोट दर्ज कराने और धोखाधड़ी से बीमा कंपनी से पैसा हडपने के प्रयास में आरोपी रामदयाल के खिलाफ धारा 420,182,211 भादवि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।