Friday, May 19, 2017

ठसाठस भरी थी ट्रक मेें गाय, 3 अरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। देहात थाना पुलिस ने आज सुबह कटने जा रही 41 गायों से भरा एक ट्रक चैकिंग के दौरान पकड़ा है और ट्रक में बैठे तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ट्रक पर लगी दो अलग-अलग नम्बरों की प्लेटों को भी जप्त किया है। 

तीनों आरोपियों पर भादवि की धारा 429, 420 सहित पशुक्रूरता अधिनियम 11 घ, गौवंश प्रतिषेध अधिनियम 2004  की धारा 6/9 कृषि उपयोगी परीक्षण अधिनियम 4,6,10, गौवंश वध प्रतिषेध 2010 की धारा 2,5,2 ड,ब,च मोटर व्हीकल एक्ट 66/192 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्वालियर की ओर से एक ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएफ 6094 में गायें भरकर गुना की ओर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर एसपी श्री पाण्डे ने देहात थाना प्रभारी सतीश चौहान को गुना वायपास पर चैकिंग लगाने का निर्र्देश दिया और सुबह 7 बजे चैकिंग के दौरान पुलिस ने उक्त ट्रक को पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली तो उसमें 41 नग गाय और बैल क्रूरता पूर्र्वक भरे हुए मिले। 

जिन्हें पुलिस ने मुक्त कराया और ट्रक में सवार ताहिर खांन पुत्र मामूर खांन, सिद्धिक पुत्र करीम खांन, मुन्ना उर्फ नासिर पुत्र बक्तार खांन निवासीगण राजगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ट्रक पर लगी नम्बर प्लेटों को देखा तो उसमें दो प्लेटें लगी हुई थी। जिनके अलग-अलग नम्बर थे। जिस पर पुलिस ने आरोपीगणों को धोखाधड़ी का आरोपी भी माना।