Sunday, May 28, 2017

दवाओंं की ऑनलाईन बिक्री को खिलाफ मेडीकलों की हड़ताल 30 को

शिवपुरी। दवाओ की ऑनलाईन बिक्री को लेकर ऑल इंडिया ऑर्गेनाईजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्टस् (एआईओसीडी) दवा विक्रेताओं द्वारा मंगलवार 30 मई को देशव्यापी भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिला शिवपुरी में इस बंद को पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में जिला दवा विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनचंद गुप्ता व सचिव डॉ.सी.पी. गोयल ने बताया कि ऑनलाईन दवा की बिक्री का समस्त भारत के दवा विक्रेता विरोध दर्ज कर रहे है ऑनलाईन दवा मिलने से जहां युवाओं में नशे की प्रवृत्ति का विकार होगा।

तो वहीं मरीजों के स्वास्थ्य एवं दवा की गुणवत्ता से खिलवाड़ की संभावना को भी बल मिलेगा, इसके अतिरिक्त ग्रामीण भारत में जीवन रक्षक दवाओ का अभाव होगा, 8 लाख केमिस्ट व 50 लाख कर्मचारी इस ऑनलाईन दवा बिक्री से प्रभावित होगें, दवा मूल्य नियंत्रण नीति में केमिस्टों का शोषणा स्वीकार नहीं किया जाए, इन्हीं सब मांगों को लेकर 30 मई मंगलवार को समस्त भारत भर के दवा विक्रेता अपने प्रतिष्ठान बंद कर महाबंद को समर्थन प्रदान करेंगें। 

संपूर्ण भारत भर में बंद रहेंगी मेडीकल दुकानें, रैली निकालकर सौंपेगें ज्ञापन 
यह आह्वन ऑल इंडिया ऑर्गेनाईजेशन ऑफ केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट के अखिल भारतीय अध्यक्ष जे.एस.शिंदे सचिव सुरेश गुप्ता व मध्यप्रदेश एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष गौतमचंद धींग व महासचिव राजीव सिंघल द्वारा समस्त प्रदेश और देशवासियो से इस ऑनलाईन बिक्री को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने को कहा गया जिसके फलस्वरूप सभी दवा विक्रेता अपनी दुकानें बंद कर महाबंद को सफल बनाऐंगें। शिवपुरी मे दवा विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनचंद गुप्ता व सचिव डॉ.सी.पी.गोयल द्वारा इस विरोध प्रदर्शन स्वरूप जहां दुकानें बंद रहेंगी तो वहीं दोप.1:00 बजे होटल पीएस पर सभी दवा विक्रेता एकत्रित होगें और रैली निकालकर इस ऑनलाईन बिक्री का विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन सौंपेंगें। 

इमरजेंस हालातों के लिए खुलेगी सौम्या मेडीकल स्टोर
दवा विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनचंद व डॉ.सीपी गोयल ने बताया कि संपूर्ण देश और प्रदेश भर के साथ शिवपुरी में भी दवा की दुकानें बंद रहेंगी लेकिन स्वास्थ्य से जुड़ी इस गंभीर समस्या को नजर अंदाज भी नहीं किया जा सकता इसके फलस्वरूप इमरजेंसी हालातों में सौम्य मेडीकल स्टोर अस्पताल चौराहे की दुकान पूरे दिन भर खुली रहेगी। यहां जन सामान्य को अपनी आवश्यक दवाऐं उपलब्ध हो सकेंगी। यह जिला एसोसिएशन द्वारा आपसी विचार-विमर्श उपरांत निर्णय लिया गया है जिसमें सभी दवा विक्रेताओं ने अपनी रजामंदी प्रदान की है।