पोहरी रोड सडक निर्माण: 3 पेड़ो को शक्तिशाली बताकर भाजपा नेता की जमीन फ्रंट पर करने की तैयारी

शिवपुरी। इस समय एसपी कोठी के सामने पोहरी रोड निर्माणाधीन है। उक्त रोड को एमएम तात्याटोपे स्मारक से पोहरी वायपास रोड तक का चौडीकरण करते हुए प्रशासन 18 फुट से 36 फुट कर रहा है। लेकिन एक स्थान पर यह सडक सकरी हो रही है। इसमें एक अधिकारी द्वारा गेम प्लान किया जा रहा है कि 3 पेडो को शक्तिशाली बताकर भाजपा नेता की जमीन फ्रंट पर करने का प्रयास भी किया जा रहा है। जैसा कि विदित है कि एसपीकोठी के थोडा से आगे जेल के पास पोहरी रोड पर शासकीय नंबर 1031 पर अवैधानिक कब्जा किया गया है। इस कब्जे के कारण  पूर्व में भी जब 12 फुट की रोड से 18 फुट की गई थी तो रोड दक्षिण दिशा मेें ही बडाई गई थी। 

लेकिन जैसे ही मिडिया के संज्ञान के यह मामला आया और इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और उसने इस अतिक्रमण की बाउंड्री को ऊपर से हटा दिया गया। इस कार्रवाई से ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार्रवाई सिर्फ दिखावे के लिए की गई हो। जेल की सुरक्षा के हिसाब से भी यह कब्जा जेल की सुरक्षा में भी सेंध लगा रहा है। 

इस शासकीय नंबर में अतिक्रमण के आगे 3 पेड लगे हुए यह पेड इस रोड की उत्तर दिशा में बीचो-बीचो बीच आ रहेे है। प्रशासन इन पेडो की दुहाई देकर यह रोड को सकरी कर 36 फुट से घटाकर 28 फुट किया जा रहा है। या यू कह ले कि उत्तर में पेडो के कारण दिखा कर दक्षिण दिशा की में रोड डाली जा रही है। 

यहां बताया यह भी जा रहा है कि स्थानीय निवासियो ने रोड बनाने वाली ऐजेंंसी से कहा कि हम इन 3 पेडो की जगह 100 पेडे लगाकर पालने तक की जिम्मेदारी लेते है। लेकिन इस सुदंर रोड में यह दाग नही लगाया जाए। लेकिन पीडब्लयूडी के अधिकारी अपनी जिद पर ही अडे है। 

वैसे अभी फोरलेन निर्माण कार्य चल रहा है हजारो की संख्या में पेडो को काटा जा रहा है। इन पेडो की जगह अन्य जगह पेडो को लगाने की जिम्मेदारी किसी ने भी नही ली है। लेकिन पर सडक की गुणवत्ता और लाईन लेंथ से खिलवाड नही किया जा रहा है। 

3 पेडो के कारण इस सडक को सकरी करना यह चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां सडक को सकरी केवल पेड और इस अवैधानिक कब्जे के कारण कुछ पच नही रहा है। इस मामले में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने पडताल की तो एक चौकाने वाला कारण सामने आया है कि एक भाजपा नेता की जमीन को फ्रंट पर करने की कवायद पीडब्लयूडी कर चुका है। 

इस मामले में अपने राम का कहना है कि इन पेडो के सामने दक्षिण दिशा में उत्तम रावत की दुकान है। ठीक इन्ही दुकान के पीछे एक भाजपा नेता की जमीन है इस जमीन में एक सरकारी कुआ था इस कुए को मलवा से भर दिया गया है। अभी इस जमीन की किमत जीरो है। अगर उक्त जमीन पोहरी रोड पर आ जाए तो इसकी किमत करोड़ो रूपए हो सकती है। 

बताया जा रहा है कि जब यह पेड से वाहन टकराऐगें,दुर्घटना होती है तो सडक की चौडाई दक्षिण दिशा में ही बडाई जा सकती है। अगर ऐसा होता है कि सडक की चौड़ाई दक्षिण में बडाई तो उत्तम रावत की दुकाने तोड़ी जा सकती है। 

 इससे भाजपा नेता की पीछे दबी जमीन फं्रट पर आ सकती है। यह इस कारण संभव है कि पीडब्लूडी के ईई ओमहरि शर्मा इन भाजपा के एक ग्वालियर में निवास करने वाले रिश्तेदार की खास बताए जा रहे है। अगर ऐसा नही होता तो इन 3 पेडो के कारण इस सडक का सकरी नही किया जाता। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------