ITBP सैनिक की पत्नि की मौत, जवान सहित ससुरालीजनों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली के लालमाटी क्षेत्र में विगत 8 अप्रैल को माला जाटव द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है। जिसमें ज्ञात हुआ है कि मृतिका माला जाटव ने ससुरालीजनों द्वारा दहेज में दस लाख रूपए की मांग से व्यथित होकर अपने आपको फांसी के फंदे पर लटकाया था।  इस मामले में पुलिस ने मृतिका के पति आईटीव्हीपी के जवान लखन जाटव, ससुर कमलू जाटव, सास जशोदा, जेठ रवि और जेठानी लक्ष्मी जाटव के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए, 306 , 504 बी 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसडीओपी जीडी शर्मा द्वारा की गई।

विदित हो कि लाल माटी क्षेत्र में रहने वाली 25 वर्षीय माला जाटव ने 8 अप्रैल की शाम घर में  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पीएम के लिए पहुंचाया और मर्र्ग कायम कर जांच शुरू की। जांच अधिकारी एसडीओपी जीडी शर्मा ने मृतिका के मायके पक्ष और आसपास के लोगों से पूछताछ की तो ज्ञात हुआ कि मृतिका का विवाह वर्ष 2014 में आरोपी लखन जाटव के साथ हुआ था। 

विवाह के पश्चात से ही आरोपीगण उससे दस लाख रूपए दहेज में लाने के लिए दवाब बना रहे थे और कई बार उसकी मारपीट भी करते थे। ऐसी स्थिति में माला पिछले लम्बे समय से परेशान थी और इन्हीं परेशानियों के फल स्वरूप माला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में मृतिका के मायके पक्ष द्वारा ससुरालजनों के साथ जमकर मारपीट भी की थी। उसके बाद ससुरालजन घर छोडक़र भाग गए थे। बमुश्किल पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल किया था।  पुलिस ने जांच पूर्र्ण होने के पश्चात सभी आरोपियों पर प्रकरण दर्ज कर लिया।