ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा का करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार उजागर : रामवीर सिंह यादव

शिवपुरी-शासन की योजना भले ही जन सामान्य के लिए संचालित हो रही है लेकिन इसका क्रियान्वयन करने वाले ही स्वयं मिलीभगत कर घटिया निर्माण कार्य करा रहे है बिना प्रशासकीय कार्योँ को स्वीकृत करा रहे है चैकडैम, प्रधानमंत्री ग्राम सडक़, सडक़ निर्माण यह वे निर्माण कार्य है यदि इनकी जांच हो जाए तो ग्रामीण यांत्रिकीय विभाग के आरईएस के अंतर्गत कराए गए निर्माण से हो रहा है जिसमें करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार किया जा रहा है और आरईएस विभाग के ईई का भाई हफीज शेख इन घटिया निर्माण कार्यो को कराकर करोड़ों का भुगतान भी प्राप्त कर रहे है जो कि सरासर नियम विरूद्ध है ऐसे में पूरे मामले की जांच होना चाहिए और यदि वास्तविक हकीकत जानना है तो स्वयं निर्माण किए गए कार्यों को देखकर किया जा सकता है इस मामले की शिकायत ना केवल विभाग को बल्कि प्रदेश स्तर पर पंचायतत मंत्री तक को गई है।

हालांकि जिला पंचायत सीइओ ने एक माह में इस मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया है। उक्त आरोप लगाए सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव ने जो स्थानीय जिला पंचायत सभागार में आयोजित पत्रकारवार्ता में जिला पंचायत शिवपुरी में आयोजित सामान्य प्रशासन समिति की बैठक के बाद ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार को सदन के समक्ष उजागर कर रहे थे। रामवीर ने आरोप लगाए कि यहां 1 से लेकर 43 आंगनबाड़ी भवनों की मर मत के नाम से ई.ई. के भाई हफीज शेख द्वारा एक दिन में ही एक टे्रक्टर-ट्रॉली में बजरी एंव 7-8 सीमेंट के कट्टे ले जाकर आंगनबाड़ी भवनों पर लीपा-पोती कर 43.00 लाख रूपये हड़प लिए गए।

इसी तरह मुख्यमंत्री सडक़ भांसोड़ा से वांहगा (बदरवास)पर दोनों साईडों की काली मिट्टी खोदकर सडक़ पर डाल दी गई है। अटरूनी से बड़ेरा 149.00 लाख रूपये, किशनपुर से बसाई 87 लाख रूपये, कुटवारा से छापी 80 लाख रूपये एवं धंधेरा से जरिया 88 लाख रूपये व्यय किया जाकर रोड़ें पूर्णत: गुणवत्ताविहीन है जिनमें शासन के करोड़ों रूपये आरईएस के अधिकारी डकार कर मालामाल हो गए है। 

चैकडेमो को भी नहीं बख्शा, घटिया निर्माण के बाद भी प्राप्त किया तीन गुना भुगतान 
प्रमाणित दस्तावेजों के साथ मीडिया में शिकायत करते हुए सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव ने बताया कि चैकडेम बेरघाट सिंध नदी ग्राम सुनाज 19 लाख रूपये, पुलिया कम स्टापडैम हनुमान घाट, अकाझिरी 3.75 लाख रूपयेे, पुलिया कम स्टापडैम सुनाज करमई 4.62 लाख रूपये, बरोदिया रोड़ से पीरोंठ तक सडक़ 13.48 लाख रूपये, मिट्टी भराव कार्य ठाटी से देवी मंदिर की ओर 5.49 लाख रूपये, मिट्टी मुरम रोड़ सुनाज से खेरौना 17.36 लाख, तालाब बृहदीकरण अहेरन आश्रम देहरदागणेश 8.86 लाख व्यय दिखाकर एवं चरकोरा रोड़ के दोनों साईडों से काली मिट्टी डालकर तीना गुना भुगतान किया जाकर करोड़ों की राशि का बंदरबांट हो चुका है। 

दी चेतावनी, एक माह में नहीं हुई कार्यवाही तो करेंगें धरना प्रदर्शन
सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव द्वारा उक्त कार्यों की सूची एवं सबूत देते हुए गहन जांच कर दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करने की मांग की। जिससे करोड़ों का भ्रष्टाचार उजागर होकर भ्रष्ट अधिकारियों के काली करतूत जनता के सामने आ सके। यदि इसके बाद भी सांसद प्रतिनिधि की इस दस्तावेजी प्रमाणित शिकायतों पर एक माह के भीतर कार्यवाही नहीं हुई तो सांसद प्रतिनिधि अपने हजारों प्रतिनिधियों के साथ धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगें।