ये लो अब परीक्षा से पहले ही आ गया कक्षा 10 का हिन्दी का पेपर, 2000 में बिका

शिवपुरी। वोर्ड परीक्षा के महाकुंभ में लगातार हो रहे पेपर लीक को लेकर प्रशासन की पूरी व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। आज तो और भी हद हो गई जब हिन्दी परीक्षा का प्रशन पत्र शोसल साईट पर परीक्षा से पहले ही छात्रों के बीच पहुंच गया। अब शोसल साईट पर वायरल होने से उक्त परीक्षा के निरस्त होने की संभाबना बताई जा रही है। बताया जा रहा है उक्त पेपर बाजार में 2 हजार रूपए में बिका है। 

आज वोर्ड परीक्षा के महाकुंभ में कक्षा 10 का आखरी हिन्दी विषय के पेपर आज सुवह लगभग 7 वजे ही परीक्षार्थीयों के बीच पहुंच गया। यह पेपर शोसल साईट वाट्सएप के माध्यम से छात्रों के बीच पहुंचा। इस परीक्षा में यह पहली बार हुआ कि पेपर का फोटो क्लिक कर छात्रों के बीच आ गया। 

इससे पहले भी पेपर लीक होने की खबरें आती रही और ऑटी समेत पेपर कोरे कागज पर बायरल होता रहा। अब परीक्षा के बाद उक्त पेपर का मिलान किया जाएगा और अगर यह पेपर मेंच हो गया तो संभबत: हिन्दी विषय की परीक्षा निरस्त हो जाएगी। 

विदित हो कि जिले में नकल के गढ़ बने विजयानंद और लखेश्वर विद्यालय बैराड़ में नकल माफियाओं ने परीक्षा प्रभारी नेहा मारव्या को ठेंगा दिखाकर अपने अरमानों में कामयाव होकर सरेआम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। पर प्रशासन उक्त दोनो स्कूलों पर कोई भी कार्यवाही नहीं कर पाया और सरेआम एक के बाद एक पेपर लीक शिवपुरी से होने से पूरे प्रदेश में इन्होंने ठेंगा दिखा दिया।