Saturday, February 11, 2017

नन्हें मुन्ने छात्र कागज की तरह होते है जैसा रंग भरोगे वैसे ही बनेंगे: SP

शिवपुरी। सेसई सड़क बालिका छात्रावास में माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें छात्रावास की बालिकाओं ने एक से बढक़र एक सुन्दर प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के मु य अतिथि पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, अध्यक्षता प्राचार्य मनोज निगम ने व विशिष्ठ अतिथि एपीसी अनीता गुप्ता ने की। वार्षिकोत्सव का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। 

मेला एवं वाषिकोत्सव कार्यक्रम के मु य अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री पाण्डे ने कहा कि बच्चे की पहली शिक्षक उसकी माँ होती है, बच्चे कोरे कागज की तरह होते है उनमें जैसा रंग भरोगे वैसे ही बनेंगे। बच्चों को बच्चों के ढंग से आगे बढऩे दीजिए। बच्चों को संस्कार दीजिए और बच्चे संस्कारवान बनकर माता-पिता और  गुरूजनों का हमेशा स मान करेंगे तो उनकी सभी मनोकामना अवश्य पूरी होगी। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य मनोज निगम ने कहा कि छात्रावास की बालिकाओं द्वारा सुन्दर प्रस्तुतियां दी गई। जिसके लिए छात्रावास अधीक्षिका सहित परिवार बधाई का पात्र है। कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि एपीसी अनीता गुप्ता ने कहा कि बालिकायें भी बालकों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। वार्षिकोत्सव में बालिकाओं ने देश भक्ति व सांस्कृतिक विरासत से परिपूर्ण भजनों पर शानदार नृत्य की प्रस्तुतियां दी। 

यही बालिकायें आगे चलकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करेंगी। कार्यक्रम का संचालन देवेन्द्र पाण्डेय ने व आभार छात्रावास अधीक्षिका अनीता शिवहरे ने किया। इस मौके कोलारस एसडीओपी भदौरिया, एसआई सोनम रघुवंशी, किरन शर्मा एवं सेसई सडक़ ग्राम के सैकड़ों की सं या में ग्रामीणजन, व अभिभावक सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं विद्यालय परिवारजन उपस्थित रहे।