Tuesday, February 14, 2017

करैरा एसडीएम को वापस लाने वकीलों ने सौपा ज्ञापन

शिवपुरी। नरवर करैरा से हाल ही में शिवपुरी स्थानान्तरित किए गए एसडीएम सी बी प्रसाद को वापस करैरा एसडीएम के पद पर पदस्थ करने हेतु नरवर तहसील के वकीलों ने कलेक्टर शिवपुरी के नाम नरवर के प्रभारी नायब तहसीलदार डी आर काकोडिय़ा को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में वकीलों ने कहा कि पिछले कई समय से नरवर करैरा में पदस्थ किए जा रहे एसडीएम को कुछ समय उपरान्त ही वहां से हटा दिया जाता है जिससे न केवल प्रशासनिक कार्य बाधित होता है बल्कि अंचल के ग्रामीणों, रहवासियों, व्यापारियों को भी खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

तहसील नरवर के अभिभाषक संघ के अध्यक्ष गिर्राज माहेश्वरी, सचिव संतोष लक्षकार, कोषाध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य अमृतलाल वघेल, दिनेश चन्द्र श्रीवास्तव, छत्रशाल सिंह कुशवाह, सीताराम जाटव, राकेश भार्गव, अमित कुशवाह, सुशील तिवारी, बृजेश भार्गव सहित अन्य अभिभाषकोंं ने कलेक्टर शिवपुरी के नाम नरवर के प्रभारी नायब तहसीलदार डी आर काकोडिय़ा को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि विगत डेढ़ वर्षों से नरवर करैरा में कोई स्थायी एसडीएम की नियुक्ति नहीं होने से किसी भी कार्य में गति नहीं मिल पा नही है। 

तहसील के किसानों के हजारों प्रकरण लंबित पड़े है जो स्थायी पदस्थापना नहीं होने से निराकृत नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम सीबी प्रसाद ने अनुविभाग के क्षेत्र का अध्ययन कर अपना कार्य सुचारू रूप से प्रारंभ किया था जो अंचल का हर किसान, पटवारी तथा अभिभाषक उनकी कार्यप्रणाली से संतुष्ट थे किन्तु उन्हें भी पदस्थापना के कुछ माह में ही हटा लिया गया है, जिससे सभी भी असंतोष का वातावरण व्याप्त हो गया है। उन्होंने कलेक्टर शिवपुरी से अपील की है कि डिप्टी कलेक्टर सी बी प्रसाद को वापस करैरा एसडीएम के पद पर पदस्थ किया जावे।