Sunday, February 12, 2017

अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का कहर: उखाड़ फेंके बल्ली-बांस

पोहरी। जिले के पोहरी नगर को मानो दबंग अतिक्रमणकारियों की नजर लग गई हो। पोहरी चोराहे पर जहा नजर डाली  जाये वहां पर पक्के मकान स्टायल जमा कर प्रशाशन के गाल पर तमाचा मार दिया हो। पोहरी चोराहे बैराड़ रोड, श्योपुर रोड नवीन बस स्टैंड खादी भण्डार मैंन बाजार हर तरफ अतिक्रमणकारियों ने शासकीय जमीन पर अपनी दुकानें संचालित कर रहे है। अभी हाल ही मैं पोहरी एस डी एम अंकित अस्थाना के निर्देशन में  तहसीलदार एस डी कटारे द्वारा सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर अपने-अपने अतिक्रमण को हटाने  के आदेश दिया था लेकिन यहाँ तो दबंग अतिक्रमणकारी प्रशाशन पर हाभी होता दिख रहा है। उन्होंने अभी तक अपने अतिक्रमण तक नहीं हटाये ऐसे में देखना यह है कि क्या प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई की जायेगी या इन्हें  अभय दान देकर छोड़ दिया जायेगा।

दबंग अतिक्रमणकारियों ने रातों-रात किया नबीन बस स्टैंड पर अतिक्रमण
पोहरी में जहां एक तरफ अतिक्रमन हटाने की मुहिम चल रही है बही दूसरी तरफ कुछ दबंग अतिक्रमण कारियो के होशले इतने बुलंद हो गए है कि रातो रात पोहरी बस स्टेण्ड पर लोगो ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया। लोगो ने बस स्टैंड पर ट्रस्ट की जमीन पर चूनाए कलई, बल्ली और डंडे गाड़ गाड़ कर अपने अपने कब्ज़ा  काबिज करने लगे। सुबह तक यही चलता रहा कई बार जगह को लेकर लोग आपस में झगङने लगे सुबह तक लोगो ने बस स्टैंड की आधी से ज्यादा जमीन पर अतिक्रमण कर चुके थे। ऐसे में पोहरी से अतिक्रमण हटाना एक अनोखी कार्रवाई होगी।

तहसीलदार और पुलिस बल ने अतिक्रमणकारियों को खदेड़  अतिक्रमण को हटाया दी चेताबनी 
पोहरी में रातो रात हुए नवीन बस स्टैंड पर अतिक्रमण की सुचना जब तहसीलदार पोहरी को लगी तो बो स्वयं पहुच गए लेकिन जब बात नहीं बनी तो तत्काल तहसीलदार पोहरी थाना पहुंचे बहा से पुलिस बल के साथ चौकी प्रभारी हेमा गौतम पहुची और बहा हो रहे अतिक्रमण को तहसीलदार द्वारा स्वयं हटाया गया और लोगो को आगे से अतिक्रमण न करने की चेतावनी दे डाली।ऐसे में पोहरी पहले से ही अतिक्रमण की चपेट में है और लोगो द्वारा पहले का अतिक्रमन को न हटाते हुए ट्रस्ट की भूमि पर अतिक्रमन करने की विकृति मानशिकता दिखा रहे है । ऐसे में पोहरी से अतिक्रमन हटाना एक बड़ी चिनोती है।

इनका कहना है
हमें सूचना मिली की पोहरी बस स्टैंड पर लोगो द्वारा अबैध अतिक्रमन किया जा रहा है जिसे देख कर मेने अतिक्रमण हटाया और उन्हें चेताबनी भी दी की यदि कोई भी अब अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाप कार्यवाही की जायेगी।
श्री कटारे
तहसीलदार पोहरी