Friday, February 03, 2017

डण्डा बैंक: रूपए वापस नही किए तो कर्जदार को बनाया बंधक, मामला दर्ज

शिवपुरी। सिटी कोतवाली से खबर आ रही है कि एक कर्जदार ने साहूकार के पैसे वापस नही किए तो उसे उसके घर से उठा लाए और बंधक बनाकर रख लिया। पत्नि ने जाकर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने कर्जदार को साहूकार के गोदाम से मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में साहूकार के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।  

जानकारी के अनुसार फरियादी सुधा जैन पत्नि शिखर चंद जैन ने दो साल पहले महेश गोयल से पांच से छ: लाख रूपये उधार लिए थे। सुधा का आरोप है कि साहूकार संचालक महेश गोयल के रूपये मय ब्याज के शिखरचंद जैन ने लौटा दिए। परंतु आज फिर महेश गोयल अपने साथियों के साथ आया और डण्डाबैंक की तर्ज पर शिखरचंद जैन सेै रूपये की मांग करने लगा। 

जब फरियादी के पति ने रूपये देने से इंकार किया तो आरोपी शिखरचंद जैन को अपने साथ ले गया। महिला ने उक्त बात की शिकायत कोतवाली में की और कहा कि उसके पति को डण्डा बैंक संचालक महेश गोयल ने बंधक बना लिया है। जिसपर पुलिस महेश गोयल के गोदाम पर पहुंची जहां फरियादी का पति बैठा हुआ मिला। 

पुलिस फरियादी के चंगुल से उक्त युवक को लेकर कोतवाली पहुंची। जहां पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर आरोपी सुधा जैन की रिपोर्ट पर आरोपी महेश गोयल पर धारा 347,365 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।