गिनीज बुक में ऑफ वर्ल्ड में मानव श्रंखला से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा गीता पब्लिक स्कूल

शिवपुरी। शिक्षा और संस्कार के साथ-साथ कुछ हटकर अलग करने के लिए गीता पब्लिक स्कूल के होनहार छात्र-छात्राऐं नित नए दिन कोई ना कोई अनूठा प्रयोग कर रहे है। अभी तक जहां सोलर गैस के माध्यम से गैस की बचत का नायाब तरीका खोजा तो वहीं एक यंत्र ऐसा भी बना दिया जो सोलर गैस के द्वारा दुपहिया वाहन का र्इंधन भी बचाऐं।  

इसके बाद अब इन होनहार छात्र-छात्राओ ने गीता पब्लिक स्कूल के संचालक पवन शर्मा के मार्गदर्शन में संभवत: विश्व का सबड़ा क्रिकेट बैट बनाने का अनूठा प्रयोग किया है जिसमें गीता पब्लिक स्कूल के 2700 छात्र-छात्राओ में से चुनिंदा 1748 विद्यार्थियों ने सामान्य बैट से 100 गुना बड़ा क्रिकेट बैट की आकृति बनाई, जिसकी लंबाई 96.5 मीटर(316), 6फीट  और चौड़ाई 10.8 मीटर(35), 43 फीट थी। बैट का फार्मेशन में 35 मिनट का समय लगा। जिसे 50 वॉलंटियर स्टूडेंट्स के सहयोग से बनाया गया। 

इतना बड़ा बैट बनाने के बाद गीता पब्लिक स्कूल संचालक पवन शर्मा को भरोसा है कि वह अपने विद्यालय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज कराऐंगें। शिवपुरी में इतनी बड़ी श्रृंखला व क्रिकेट की आकृति बनाकर गीता पब्लिक स्कूल द्वारा अंचल में नया इतिहास रच दिया गया है। यहां बता दें कि विद्यालय में बच्चों के पढ़ाई, हाईटेक फैसिलिटीज, साइंटिफि क मॉडल्स व अनुशासन के लिए प्रसिद्ध गीता पब्लिक स्कूल ने क्रिएटिविटी में भी एक नया इतिहास रच डाला। यहां  इस परफोर्मेन्स के दौरान स्कूल के बैंड व यूजिक ग्रुप ने राष्ट्रभक्ति व खेल भावना से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुतियों ने सभी बच्चों में जोश भर दिया व उनके मनोबल को बढ़ाया।

स्कूल डायरेक्टर द्वारा संदेश दिया गया कि इस तरह की गतिविधियों को प्रोत्साहित करके बच्चों में खेल के प्रति रुझान, टीम भावना, अनुशासन, कलात्मक क्षमता का विकास, कुछ नया व अलग  करने की चाह आदि गुणों को बेहतर ढंग से विकसित किया जा सकता है और यह भी बताया गया की हमारा लक्ष्य 500 फिट बड़ा बैट बनाने था लेकिन जगह के अभाव में यह संभव नहीं हो सका, बाबजूद इसके हमारा प्रयास निरंतर जारी रहेगा। इसके अलावा आगामी समय में शीघ्र ही गीता पब्लिक स्कूल की भावी योजना है कि इसी तरह सभी के सहयोग से विशालतम तिरंगे का निर्माण करना है। इस अवसर पर संपूर्ण स्कूल परिवार की उपस्थिति रही ।
हमारे चैनल youtube.com/redcircle पर वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें