Tuesday, February 07, 2017

शिवपुरी की लड़की ने भोपाल में की लवमैरिज, दिनभर चला हाईप्रोफाइल ड्रामा

भोपाल। शिवपुरी में इंदार थाना क्षेत्र निवासी यादव परिवार की एक लड़की ने परिवार मर्जी के बिना भोपाल में लवमैरिज कर ली। घरवालों को पता चला तो वो भी भोपाल आ गए। भरे बस स्टेण्ड पर अपने प्रेमी पति के साथ खड़ी ब्याहता बेटी को किडनैप करने की कोशिश की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किडनैपिंग को रोका। थोड़ी देर बाद लड़के के घरवाले भी आ गए। लड़का भी शिवपुरी का रहने वाला है। शादीशुदा है, एक बच्चे को बाप है। अभी तलाक भी नहीं हुआ है। 4 घंटे तक हाईप्रोफाइल ड्रामा चला, फिर मामला शिवपुरी पुलिस को सुपुर्द करके सबको रवाना कर दिया गया। 

शिवपुरी से शादी करने भोपाल आए थे दोनों
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी की रहने वाली अपेक्षा यादव पुत्री शिवनंदन यादव डीएड की पढ़ाई कर रही है। अपेक्षा सोमवार को अपने प्रेमी विजय यादव पुत्र मुरली यादव के साथ भोपाल पहुंची। मंगलवार को दोनों ने भोपाल कोर्ट में शादी कर ली। दोनों एक ही गांव 'पीरोंठ' के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

इंदौर जाने के लिए आईएसबीटी पहुंचा था नवयुगल
प्रेमी विजय यादव ने बताया कि, हमारे परिजन हमारे प्यार के खिलाफ थे। इसीलिए हमने घर से भागकर शादी करने की योजना बनाई थी। हम दोनों बालिग है और मंगलवार को हमने भोपाल कोर्ट में शादी कर ली। शादी के बाद हम दोनों भोपाल से इंदौर जाने के लिए आईएसबीटी बस स्टैंड पहुंचे ही थी, कि अचानक अपेक्षा के परिजन वहां आ गए। अपेक्षा के परिजनों ने हमारे साथ मारपीट की।

हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस
बस स्टैंड पर हो रहे हंगामे की सूचना मिलते ही हबीबगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों से मामले की पूरी जानकारी ली और अपेक्षा को परिजनों की पकड़ से मुक्त कराया। अपेक्षा के अनुसार, वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से विजय से कोर्ट मैरिज की है। वह परिजनों के साथ नहीं जाना चाहती थी, लिहाजा पुलिस ने उसे प्रेमी के साथ जाने को कह दिया।

विजय तो शादीशुदा है, एक बच्चे का बाप है 
उधर, अपेक्षा के परिजनों का आरोप है कि विजय पहले से शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है। शादीशुदा होने के बावजूद विजय ने दूसरी शादी की है, जबकि पहली पत्नी से उसका तलाक नहीं हुआ है। वहीं, परिजनों ने मारपीट और ऑनर किलिंग की प्लानिंग से इंकार किया है। परिजनों के अनुसार 9 फरवरी को अपेक्षा की सगाई होने वाली थी और उसके इस कदम से समाज में उनकी बदनामी हुई है।

पहली पत्नी को नहीं है शादी से ऐतराज
पहली शादी के बारे में पूछे जाने पर विजय ने बताया कि, उसकी पहली पत्नी को अपेक्षा के बारे में सबकुछ पता है। उसे विजय की दूसरी शादी से कोई ऐतराज नहीं है, क्योंकि जल्द ही दोनों को तलाक होने वाला है। उधर, हंगामे की खबर लगते ही विजय के परिजन भी गोविंदपुरा थाने पहुंच गए। विजय के परिजनों का कहना है कि विजय की पहली पत्नी उसे तलाक देना चाहती है और उन्हें भी इस शादी से कोई दिक्कत नहीं है।

मामले की जांच करेगी शिवपुरी पुलिस
इस मामले में टीआई दिनेश सिंह चौहान का कहना है कि दोनों पक्षों का मेडिकल करा लिया गया है। लड़की के लापता होने की रिपोर्ट शिवपुरी के थाने में दर्ज है। इसलिए मामले में आगे की जांच शिवपुरी पुलिस करेगी। बता दें कि पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करना अपराध है।