तीन मौतों के बाद चेती कांग्रेस: देहरदा-ईसागढ़ रोड को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिले के कोलारस विधानसभा के देहरदा-ईसागढ़ रोड पर देहरदा-अनंतपुर के मध्य टोल-टैक्स कंपनी द्वारा विभाग से सांठ-गांठ कर बिना सडक़ के पूर्ण निर्माण के टोल-टैक्स बसूला जा रहा है। विभाग कहता है कि 75 प्रतिषत कार्य होने पर 75 प्रतिषत टैक्स बसूला जा सकता है। लेकिन यह जब ही संभव है, जब पूरी रोड गड्ढे रहित हों। लेकिन उक्त रोड पर 75 प्रतिशत जानलेवा गड्ढे है। 

फलस्वरूप 01 फरवरी को उन्ही गड्ढों के चक्कर में 03 लोगों की अकाल मृत्यु हो चुकी है। इसकी जि मेदारी टोल-टैक्स बेरियर वाले की है। विधायक द्वारा कलैक्टर को पूरी वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए 14 बिन्दु का पत्र सोंपा है। 

पत्र में उल्लेख किया है कि इस संबंध में तत्काल कार्यवाही नही हुई तो जनता को उस कंपनी के टोल-टैक्स को जब तक रोड नही बन जाती है, जब तक टोल रहित कराने के लिए जनता आंदोलन के मूड में है। विधायक ने इस संबंध में गत दिवस मध्यप्रदेष रोड डबलपमेंट कॉर्पोंरेषन भोपाल के चीफ इंजीनियर से भी बात की। 

लेकिन स्थानीय विभाग के अधिकारियों के टोल कंपनी से मिलीभगत के कारण कंपनी जनता से जबरन टोल बसूली कर रही है। यह बर्दाष्त नही किया जावेगा। यह चेतावनी विधायक द्वारा विभागीय अधिकारियों को दी है।