Sunday, February 12, 2017

कप्तान की धमाकेदार बल्लेबाजी से अपराधियों में भगदड़, दो दिन में आधा सेकड़ा दबौवे

शिवपुरी। जिले के पुलिस के कप्तान सुनील कुमार पाण्डे और अतिरिक्त पुलिस कप्तान कमल मौर्य की शानदार पारी में दोनो की धमाकेदार पारी ने जिले में अपराधियों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित कर दी है। दोनो अधिकारीयों के कुशल नेतृत्व में जिलेभर में एक साथ चल रहे जुआरी, सटोरियों, अवैध शराब कारोबारियों एवं अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान में पुलिस ने अब तक विभिन्न थाना क्षेत्रों में 31 प्रकरण दर्ज कर आधा सैंकड़ा से अधिक आरोपियों को धरदबोचा है। पुलिस की इस कार्यवाही में समूचे जिलेभर में ऐसे अपराधियों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई जो इस तरह के कार्यों में लिप्त थे। महज दो दिन की इस कार्यवाही के चलते शेष बचे अपराधी जिले से भाग खड़े हुए हैं। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कार्यवाही का यह सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा। 

सटोरिए जो आए पुलिस गिरफ्त में
इस अभियान के दौरान पुलिस ने जिन सट्टा कारोबारियों को अपनी गिर त में लिया है उनमें धर्मवीर जोशी निवासी जवाहर कॉलोनी को देहात थाना पुलिस ने सट्टा पर्ची व 500 रुपए के साथ जबकि शिवकॉलोनी के जितेन्द्र कुशवाह को सट्टा पर्ची व 550 रुपए के साथ वहीं शुभहान खान निवासी इमामबाड़ा को सट्टा पर्ची व 450 रुपए के साथ गिर तार किया है, वहीं रन्नौद पुलिस ने रन्नौद निवासी धूमन जाटव को सट्टा पर्ची व 150 रुपए के साथ गिर तार किया है। इसी तरह नरवर पुलिस ने छगराम धानुक को सट्टा पर्ची व 510 रुपए के साथ जबकि नंदू उर्फ प्रदीप भोला को सट्टा पर्ची व 330 रुपए के साथ गिर तार किया है। 

जुआरी जो आए पुलिस गिरफ्त में
इसी अभियान के तहत पकड़े गए जुआरियों में शेखर, हेमंत व कल्याण निगड़ को देहात थाना पुलिस ने ताश गड्डी व 1200 रुपए के साथ, सतनवाड़ा पुलिस ने श्रीलाल, बादामी जाटव, सुरेश निगड़ को ताश गड्डी व 270 रुपए के साथ, कोलारस पुलिस ने हरीराम, राहुल, रामलाल जाटव को ताश गड्डी व 215 रुपए के साथ, राजू, राहुल, मदन को ताश गड्डी व 210 रुपए के साथ बिंद्रा, सोनू, शिशुपाल को ताश गड्डी व 290 रुपए के साथ गिर तार करने में सफलता प्राप्त की, वहीं बैराड़ पुलिस ने राकेश राठौर, वीरू राठौर को ताश गड्डी व 150 रुपए के साथ, सुरवाया पुलिस ने शिवनंदन, कुलदीप, भरत धाकड़ को ताश गड्डी व 450 रुपए के साथ, नरवर पुलिस ने रामकुमार जाटव, नारायण, बल्ले, धर्मेन्द्र कुशवाह को ताश गड्डी व 4300 रुपए के साथ दिनारा पुलिस ने हरीराम लोधी, लीला लोधी को ताश गड्डी व 540 रुपए के साथ गिर तार किया। 

वो आरोपी जो धरे गए अवैध हथियार के साथ
पुलिस के इस अभियान में अवैध हथियार रखने वालों पर भी कार्यवाही की गई इस कार्यवाही के तहत दिनारा थाना पुलिस ने झांसी जिले के बड़ा गांव निवासी अशोक अहिरवार को एक लोहे की छुरी के साथ, अमोला थाना पुलिस ने सलैया के मुकेश लोहार को एक 12 बोर के कट्टा व एक जिंदा कारतूस के साथ, मायापुर पुलिस ने माधवपुरी को एक 315 बोर का कट्टा व दो जिंदा राउण्ड के साथ, बामौरकलां पुलिस ने कल्लू रजक को एक लोहे के छुरे के साथ, कोतवाली पुलिस ने आकाश माहौर को एक छुरी के साथ, सुभाषपुरा पुलिस ने महाराज सिंह को एक छुरी के साथ, तेंदुआ थाना पुलिस ने राकेश को एक लोहे के बखा के साथ, सिरसौद थाना पुलिस ने ओमी रावत को एक छुरी के साथ, वहीं अमोला थाना पुलिस ने छोटू जाटव को एक छुरी के साथ गिर तार करने में सफलता प्राप्त की है। 

अवैध शराब कारोबारी भी आए कार्यवाही की जद में
पुलिस ने अपने इस अभियान में सटोरियों, जुआरियों एवं अवैध हथियार रखने वालों के साथ-साथ शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर भी कार्यवाही की। इस कार्यवाही के तहत सीहोर थाना पुलिस ने पूरन परमान को देशी शराब के 32 क्वाटरों के साथ, देहात थाना पुलिस ने राकेश जाटव को 3 लीटर कच्ची शराब, वहीं मायापुर थाना पुलिस ने प्रमोद बाढई को 5 लीटर कच्ची शराब के साथ, सिरसौद थाना पुलिस ने पदम रावत को 8 लीटर कच्ची शराब के साथ, बामौरकलां थाना पुलिस ने रामेश्वर अहिरवार को देशी शराब के 24 क्वाटरों के साथ गिर तार किया।