Thursday, February 16, 2017

बलात्कार कर गला दबाकर की थी बालिका की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। सिटी कोतवाली के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मनियर क्षेत्र में आज सुबह बीज गोदाम के पीछे 10 वर्ष  की बालिका की लाश पड़ी मिली  थी। पुलिस कीह जांच उपरात पाया कि बालिका का बलात्कार कर हत्या की है। पुलिस ने इस मामले के आरोपी को भी गिर तार कर जेल भेज दिया है। 

उक्त मामले को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने गंभीरता से लेते हुए शीघ्र ही हत्यारोपी को खोजने का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीओपी जीडी शर्मा, जिला वैज्ञानिक अधिकारी एचएस बरादिया एवं टीआई संजय मिश्रा को विशेष रूचि लेकर उक्त मामले को सुलझाने के निर्देश दिए। 

शक के आधार पर बीज गोदाम के चौकीदार करीना जाटव के लडक़े धारा जाटव से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। किन्तु वह पुलिस को अधिक देर तक गुमराह नहीं कर सका एवं अपराध को स्वीकार करते हुए उसने बताया कि करीब 8 बजे वह बच्ची को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था एवं बीज गोदाम के कमरे में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। 

साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से शव को बीज गोदाम के पीछे फैंक दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी धारा जाटव को गिर तार जेल भेज दिया है। उक्त मामले की गुत्थी सुलझाने में उप निरीक्षक आरबीएस रघुवंशी, संगीता मिंज, स.उ.नि. अरूण वर्मा, आरक्षक सुरेन्द्र पाराशर, संतोष वैश्य, जितेन्द्र रायपुरिया, सत्यवीर सिंह, अजय शर्मा की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने उक्त मामले को सुलझाने वाली पुलिस टीम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।  

बहुत गरीब है बालिका के माता-पिता
मृतिका रीना के पिता कल्याण और माँ गीता बहुत गरीब है। पिता ह माली कर किसी तरह पेट पालता है। कल्याण मनियर में किराये के मकान में रहता है और उसके दो पुत्र एवं दो पुत्रियां है। मृतिका रीना उसकी दूसरे न बर की बेटी है।