Saturday, February 25, 2017

अच्छी खबर:एण्ड्राईड मोबाईल चोरी होने पर ऐसे पकड़ा जाएगा,ऐप यहां से डाउनलोड़ करे

शिवपुरी। जिस प्रकार से बदलते जमाना एक तरह से ऑनलाईन हो गया है और इस युग को अब एण्ड्राईड मोबाईल का युग भी कहा जाने लगा है ऐसे में इस महंगे एण्ड्राईड मोबाईल की सुरक्षा, उसके मानक और मोबाईल किसी प्रकार से खराब ना, मोबाईल का डाटा फीड रहे, चोरी होने पर चोर का पता लग जाए ऐसे विभिन्न प्रकार की समस्याओं का हल ईजी सिक्योर में होगा या यूं कह लें कि एण्ड्राईड मोबाईल में अब ईजी सिक्योर ऐप की अहम भूमिका होगी जिससे अब हर कोई अपने मोबाईल सुरक्षा के प्रति बेफिक्र रह सकेगा।

उक्त बात एक प्रेसवार्ता के माध्यम से कही ईजी सिक्योर ऐप के कंट्री हैड भगवान बसंत ने जो स्थानीय होटल ठाट्-बाट् में जो आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारों को इस ऐप के बारे में जानकारी दे रहे थे। इस दौरान नगर निरीक्षक संजय मिश्रा भी मौजूद रहे जिनका पुष्पगुच्छ कर स्वागत किया गया और उन्होंने इस ऐप के बारे में जानकारी ली। कार्यक्रम में ईजी सिक्योर ऐप कंपनी के जोनल हेड आलोक साहू व आर.एस.एम.(ऑपरेशन्स मैनेजर)सूर्यप्रकाश गुप्ता सहित ईजी सिक्योर की टीम भी मौजूद थी। इस अवसर पर प्रोजेक्टर के माध्यम से इस ऐप का डेमो कर प्रजेंटेशन भी दिया गया और बताया कि यह ऐप किस प्रकार से मोबाईल सुरक्षा मे अपना योगदान देता है। इस डेमो को आगे और भी सक्रिय करने के लिए इसके लिए समय-समय पर कार्यशालाऐं भी आयोजित की जाएगी। 

इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए  365 रूपये की राशि व्यय होगी और वर्ष भर इस राशि में कोई भी मोबाईल उपभोक्ता अपने मोबाईल की सुरक्षा के प्रति बेफिक्र रहेगा। इस ऐप को डाउनलोड करने व इंस्टॉल के लिए ईजी सिक्योर के जिला डिस्ट्रीब्यूटर विवेक सेल्स कार्पोरेशन के प्रो.रविन्द्र गोयल होंगे जो इस ऐप को ना केवल इंस्टॉल करेंगें बल्कि इस ऐप के काम करने के बारे भी में विस्तार से जानकारी देंगें। इसके अलावा यह ऐप शहर व जिले की अधिकांशत: सभी दुकानों पर भी उपलब्ध रहेगा। 

पांच तरह से होगी मोबाईल की सुरक्षा
प्रेसवार्ता में ईजी सिक्योर के कंट्री हेड भगवान बसंत ने बताया कि ईजी सिक्योर का यह ऐप पांच प्रकार से मोबाईल को सुरक्षा प्रदान करेगा। जिसमें एंटीथेप्ट मोबाईल चोरी हो जाने पर चोर का नंबर व फोटो व उसकी लोकेशन भी मिलेगी, दूसरा सिम बदलने पर चोर द्वारा प्रयोग करने पर सायरन बजेगा और उस चोर का मोबाईल नंबर जिस उपभोक्ता का है उस पर पहुंचेगा, तीसरा एंटी हैंकिंग के मामले में आपका डाटा कोई और नहीं चुरा सकता, यह हैकिंग के मामले में बेजोड़ ऐप है जिससे आपका डाटा पूरी तरह सुरक्षित रहेगा, चौथा मोबाईल चोरी होने पर उसका डाटा भी गायब हो जाए तो मोबाईल मिलने पर पुन: डाटा सेव किया ज सकेगा ताकि आपके फोटो, वीडियो, इमेज, एसएमस भी सुरक्षित रह सकेंगें, पांचवां यह ऐप पूरी तरह से एंटी वायरसयुक्त है इसलिए किसी भी प्रकार की डाउनलोडिंग करने पर कोई वायरस मोबाईल में नहीं आएगा यह उसे डिटेक्ट करेगा। 

सायबर सुरक्षा में भी देगा अहम योगदान
ईजी सिक्योर के कंट्री हेड भगवान बसंत का मानना है कि यह ऐप पुलिस व युवतियो के लिए भी खासकर बहुत उपयोगी होगा, इसमें किसी भी प्रकार की मोबाईल से छेडख़ानी, कहीं अकेले होने पर रिकॉर्डिग होना व चोरी हो जाने पर सामने वाले का फोटो, नंबर व लोकेशन भी  मिलेगी। इससे अब पुलिस में यदि शिकायत होगी तो पुलिस तत्काल ऐसे चोर को पकड़ भी लेगी और सायबर सुरक्षा में भी यह ऐप अपना अहम योगदान देगा।