Wednesday, February 15, 2017

पोस्ट ऑफिस में मनाया सुकन्या सम्रद्धि दिवस

शिवपुरी। डाकघर द्वारा 14 फरवरी को सुकन्या सम्रद्धि दिवस के रूप में मनाया गया और इस अबसर पर इस योजना के तहत खाता खोलने बाली बालिकाओं को फूल माला पहनाकर व टॉफी-बिस्किट देकर माता- पिता को पासबुक भेंट की गयी।

इस अवसर पर मुख्य डाकघर के टी.एस भील, व्ही पी राठौर,पोस्टमास्टर पी सी राठौर,डिप्टी पोस्ट मास्टर सक्सेना,के के मिश्रा सहित अन्य डाकघर स्टाफ व् सुंकन्या सम्रद्धि योजना  खाता दिवस पर खाता खोलने बाली लाडली बालिकाएं व् उनके माता-पिता भी मौजूद थे।

मुख्य पोस्ट ऑफिस में देर शाम आयोजित किये इस कार्यक्रम में श्री भील व् श्री राठौर का उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए कहना था कि इस योजना को प्रारंभ करने का उद्देश्य यही है कि लाडली बिटिया किसी को बोझ न लगे।

इस योजना पर सरकार बेहतर से बेहतर लाभ देने का प्रयास कर रही है ताकि एकत्रित हुई राशि से बिटिया का विवाह धूम धाम से संपन्न हो सके।उन्होंने यह भी कहा कि इस योजना के तहत अधिक अधिक माता पिता अपनी बेटियों का भविष्य सुरक्षित कर।

उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को भारतीय डाक विभाग द्वारा सुकन्या सम्रद्धि दिवस के रूप में घोषित किया गया है। मुख्य डाकघर में इस दिन खोले गए समस्त खाता धारकों को सम्मानित किया गया एवं बालिकाओं को फूल माला पहनाकर व् टॉफी-बिस्किट भेट कर सुकन्या सम्रद्धि योजना की पासबुक भेट की गयी। सम्मान पाकर बच्चे व उनके परिजन  प्रसन्न हुए।