Saturday, February 25, 2017

केदारेश्वर मंदिर पर लगे मेले में उमड़ा भक्तों का सैलाब

पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के पोहरी में ही स्थिति केदारेश्वर मंदिर जो प्रकृति का अद्भुत दृश्य है। मानो कहा जाये तो केदारेश्वर मंदिर प्रकृति की गोद में बसा हुआ है। जानकारों के अनुसार इस मंदिर में जो शिवलिंग के विषय में कहा गया है कि यहाँ की प्रतिमा पहाड़ो से निकली हुई है । साथ ही पहाड़ो में से 12 माह एक धार पानी निकलता रहता है। यहाँ का पानी दुर्लभ जड़ीबूटियों से होकर निकलता है। जो की कई बीमारियों के लिए लाभदायक है। पोहरी मे इस बर्ष मेले में करीब 10000 लोगो की भीड़ थी।

पोहरी तहसील के अंतर्गत गवालीपुरा पंचायत के अंतर्गत केदारेश्वर धाम बसा हुआ। केदारेश्वर धाम एक घने जंगल के अंदर है। जहा पोहरी एस डी ओपी अशोक घनघोरिया के निर्देशन में पुलिस ब्यबस्था करायी गई जो की चुस्त और दुरुस्त नजर आई।

भीड़ के नज़ारे को देखते हुए महिला और पुरुषो की अलग अलग लाइन लगवाई गई। जिससे भीड़ इकट्ठी ना हो सके। इस मेले में पोहरी एस डी ओपी अशोक घनघोरिया,तहसीलदार पोहरी पोहरी सत्यदेव कटारे, थाना प्रभारी राजेंद्र शर्मा,चौकी प्रभारी हेमा गौतम,छर्च थाना प्रभारी दिनेश राजपूत,जयनारायण दीमान, आर आई देवेंद्र जैन,आरक्षक मुकेश परमार,राहुल सिंह,सुमित सेंगर शेलेन्द्र शर्मा भाजपा मंडल उपाध्यक्ष,सुभम मुदगल भाजपा महामंत्री,अभिषेक शर्मा ,योगेंद्र जैन,रोहित शर्मा सहित सेकड़ो रूप में आम जन भक्त मौजूद थे।