होम्योपैथिक दवाएं प्राकृतिक विकारों को जल्द करती है नष्ट : रघुवंशी

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम लुकवासा में नि:शुल्क होम्योपैथिक शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर सांसद प्रतिनिधि के दादा स्व. हरनाम सिंह रघुवंशी,स्व. बलभर्द सिंह रघुवंशी कि स्मृति में किया गया जिसमें नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 710 रोगियों को मिला उपचार मिला

कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य जिला महिला एवं बाल विकास समिति अध्यक्ष योगेंद्र रघुवंशी बंटी भैया ने कार्यक्रम मैं लोगो की संबोधित करते हुए कहा कि समय पर इलाज के आभाव में कई बार छोटी छोटी बीमारियां गंभीर बीमारियों में तब्दील हो जाती हैं और हो योपैथी से प्राकृतिक बिकारो को जल्द दूर किया जा सकता है साथ ही निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से जरुरत मंद एवं गरीब लोगों को समय पर इलाज मिल जाता है इस तरह के आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार होते रहने चाहिये।

लुकवासा में उक्त शिविर का आयोजन ग्रामीण जनता को विभिन्न रोगों का निशुल्क इलाज कराने के एवं समाज सेवा के लिए सांसद प्रतिनिधि हरिओम रघुवंशी एवं लुकवासा के पूर्व सरपंच विकास रघुवंशी ने अपने दादा स्व हरनाथ सिंह जी एवं स्व बलभद्र सिंह रघुवंशी जी की पूण्य स्मृति में किया गया था। इस कार्यक्रम में  विशेष अथिति के रूप में लुकवासा चौकी प्रभारी चांदनी राठौर उपस्थित थीं।

जानकारी के अनुसार इस शिविर में  शिवपुरी के हो योपैथिक चिकित्सक डॉ नृपेंद्र सिंह रघुवंशी एवं डॉ वीरेंद्र सिंह वर्मा ने लुकवासा और आस पास के ग्रामीण इलाकों से आये हुए करीब 710 लोगों का पंजीयन के बाद स्वास्थ्य परिक्षण किया और उन्हें नि:शुल्क दवाइयों का वितरण शिविर के आयोजक हरिओम रघुवंशी, विकाश रघुवंशी एवं दीपक रघुवंशी ने किया।