Sunday, February 26, 2017

शिवपुरी: पत्रकारों ने पुलिस को बुरी तरह धुना

शिवपुरी। शहर के खेल परिसर में चल रहे टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए एक मैत्रीपूर्ण मैच में पत्रकार एकादश ने प्रशासन एकादश को 20 रन से पराजित कर दिया। ऑल राउण्डर प्रदर्शन के लिए पत्रकार एकादश के जखी खान को मैन ऑफ दी पुरस्कार दिया गया। 

आज खेल परिसर में आयोजित इस मैत्रीपूर्ण मैच का प्रारंभ राष्ट्रगान से हुआ। दोनों टीमों से परिचय पुलिस अधीक्षक सुनील पांडे ने प्राप्त किया। पत्रकार एकादश के कप्तान अशोक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पत्रकार एकादश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। 

पत्रकार एकादश की ओर से दीपेन्द्र चौहान, सुनील व्यास, रिंकू जैन ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रशासन एकादश की टीम की शुरूआत पुलिस अधीक्षक शिवपुरी सुनील कुमार पांडे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने की, जिन्होंने काफी सुरक्षात्मक ढंग से खेलते हुए अपनी टीम के लिए कुछ रन जोड़े। 

इसी बीच कमल मौर्य बोल्ड हो गए। पत्रकार एकादश की ओर से मनीष वशिष्ठ ने अच्छा खेल दिखाया और वह अंत तक नॉट आउट रहे, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में प्रशासन एकादश की टीम सिर्फ 91 रन ही बना सकी। प्रशासन एकादश को 91 रनों तक रोकने में जखी खान, दीपेन्द्र चौहान, सुनील व्यास, लोकेन्द्र सेंगर, विजय शर्मा, देवेन्द्र समाधिया, अजयराज सक्सेना, सतेन्द्र उपाध्याय, केदार गोलिया, दीपक अग्रवाल ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। 


कुल मिलाकर मैच काफी संघर्षपूर्ण रहा और अंत में विजय पत्रकार एकादश को मिली। पूरे मुकाबले के दौरान पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, जिला जनसंपर्क अधिकारी अनूप भारती मौजूद रहे और उन्होंने मैच का लुप्त उठाया, अंत में विधायक प्रहलाद भारती द्वारा विजेता टीम को विजेता ट्रॉफी और उपविजेता टीम को उप विजेता ट्रॉफी के साथ-साथ मैन ऑफ दी मैच रहे जखी खान को पुरस्कार से नवाजा। जखी खान ने 9 रनों के साथ-साथ महत्वपूर्ण तीन विकेट चटकाए।