Monday, February 06, 2017

महाविद्यालय में दो दिवसीय कैरियर मेला 8 से

शिवपुरी। मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा 8 एवं 9 फरवरी को प्रात: 10 बजे से दो दिवसीय कैरियर अवसर मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना एवं भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा संचालित नेशनल कैरियर सर्विस के अंतर्गत मॉडल कैरियर सेंटर शिवपुरी द्वारा संयुक्त रूप से छात्रों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएच कुर्रेशी द्वारा बताया कि यह कैरियर अवसर मेला जिला स्तर पर समस्त शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए है इस कैरियर अवसर मेले का लाभ उठाने के लिए संबंधित महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि वो छात्रों को मेले का लाभ उठाने के लिए व्यवस्था करें। 

स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के जिला समन्वयक डॉ. यूसी गुप्ता ने बताया कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए मेले में विभिन्न कंपनियों एवं शासकीय योजनाओं के विभागों को आमंत्रित किया गया है जिससे छात्रों को कैरियर चुनने के लिए अवसर उपलब्ध होंगे। 

इसके लिए छात्रों को अपने साथ फोटो व मार्कशीट अपने साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। मेले में बीबीबी सॉल्यूशन, एक्यूटस स्मॉल माइक्रो फायनेंस बैंक, नोशन कन्सलटेंट, पेटीएम, ट्रांइगल, शिवशक्ति बायोटेक, डिश टीवी, ईगल सिक्योरिटी सर्विस, एल एण्ड टी फायनेंस लिमिटेड, आरसेठी, आईएल एण्ड एफएस, इनुवसोर्स ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की सहमति दे दी है।