Saturday, February 04, 2017

अध्यापकों को 6-7 हजार वेतन कम क्यो: राजेन्द्र पिपलौदा

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में शिक्षक और अध्यापक के लिए समस्याओं से घिरे हुए है। इस कारण कर्मचारी कांग्रेस संघ शिक्षको और अध्यपकों की समस्यो को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी से मिलेगा,और उनकी समस्यो की निराकरण की मांग करेगा। 

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा और अरविन्द सरैया ने बताया कि शिवपुरी जिले में अध्यापकों की वेतन विसंगतियों में भारी अंतर होने के कारण नरवर, पोहरी, करैरा एवं संकुल केन्द्र नंबर 2 शिवपुरी में भारी असंतोष व्याप्त है। 

नरवर, पोहरी, करैरा व न बर 2 शिवपुरी के अध्यापकों को अन्य संकुलों से 6 हजार से लेकर 7 हजार रूपए कम दिया जा रहा है। इन संकुल प्राचार्यो द्वारा छठवे वेतनमान का निर्र्धारण सही नहीं करने से ये हालत सामने आ रहे हैं।

शिवपुरी जिले में प्रत्येक संकुल पर भिन्न-भिन्न वेतन दिया जा रहा है। कई बार जिला शिक्षा अधिकारी से भेंट करने के बाद भी कोई समस्या का हल अभी तक नहीं हुआ है। इसी तरह बैराड़ संकुल में शिक्षकों को द्वितीय क्रमोन्नति का ऐरियर वर्षो से लंबित है। 

कई बार निवेदन करने के बाद भी कोई कार्र्रवाई संकुल प्राचार्र्य बैराड़ द्वारा नहीं की जा रही है। इस संबंध में कर्मचारी कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल राजेन्द्र पिपलौदा के नेतृत्व में 6 फरवरी को डीईओ से भेंट कर अपनी समस्याओं से अवगत कराएगा।