Tuesday, February 07, 2017

शादी में दूषित भोजन से पूरी बरात सहित, 300 लोगो को उल्टी दस्त

शिवपुरी। बैराड़ कस्बे में 5 फरवरी की रात शादी समारोह में भोजन करने के बाद फूड प्वाइजनिंग के चलते उल्टी, दस्त, चक्कर व बुखार का शिकार हुए लोगों की सं या लगातार बढ़ती जा रही है। यह आंकड़ा 300 के ऊपर जा पहुंचा है, हालांकि 6 फरवरी को ही एक साथ बीमार हुए 100 लोगों का उपचार जिला अस्पताल व पोहरी उप स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा हैं। 

जिनकी हालत अब पहले से बेहतर हैं और बाद में जिन लोगों की हालत बिगड़ी उनका भी उपचार सरकारी व निजी अस्पतालों में जारी है। इस मामले में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज न होने से पुलिस ने केस कायम नहीं किया है।

बैराड़ कस्बे में रहने वाले अजय जैमिनी के परिवार में शादी थी, जिसमें बैराड़ सहित आसपास के एक दर्जन गांव के लोगों के अलावा छर्च से आए बाराती व नरैयाखेड़ी से आए भतैया भी शामिल थे। बताया जाता है कि शाम को परंपरा के अनुसार स्नेहभोज का आयोजन किया गया था और रात तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन सुबह होते होते पंगत में भोजन करने वाले लोगों को पेट दर्द के साथ उल्टी दस्त की शिकायत हुई। 

देखते ही देखते पीडि़तों की सं या 100 तक पहुंच गई, जिसके बाद 6 फरवरी को ही आनन फानन में कोई निजी अस्पताल तो कोई सरकारी अस्पताल पहुंचा। 6 फरवरी की शाम तक करीब 200 अन्य लोग उल्दी दस्त का शिकार हो गए जो पंगत में शामिल हुए थे। 

हालांकि तत्काल उपचार मिल जाने से कोई भी गंभीर रूप से पीडि़त नहीं हैं, लेकिन मंगलवार को भी पूरी तरह स्थिति नियंत्रण में न होने के चलते मरीजों को डिस्चार्ज नहीं किया गया था, जबकि कुछ अन्य पीडि़त भी मंगलवार को पोहरी, बैराड़ व शिवपुरी अस्पताल में भर्ती हुए हैं।