Thursday, February 23, 2017

यूपी चुनाब की बॉर्डर चैंकिंग: स्विफ़्ट कार की सीट के नीचे मिले 20 लाख नगद

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के बामौरकलां थाना क्षेत्र के मसीद घाट के पास चल रही चैकिंग में पुलिस को आज एक कार से नोटों से भरा एक बोरा चैंकिंग के दौरान बरामद हुआ है। नोटों से भरे इस बोरे के संबंध में पुलिस कार मालिक से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार आज उत्तर प्रदेश के झांसी में हो रहे विधानसभा चुनाब को लेकर शिवपुरी पुलिस का बीते दो दिन से बॉर्डर चेंकिंग अभियान चल रहा है। इस अभियान के चलते आज बामौरकलां थाना क्षेत्र के चैंकिंग पॉइट मसीद घाट पर चैंकिंग के दौरान स्विफ़्ट कार क्रमांक एमपी 32 सी 1111 की तलाशी ली तो ड्रायबर सीट के नीचे एक प्लास्टिक के बोरी में कुछ रखा हुआ दिखाई दिया।

जिसपर पुलिस ने इस बोरी को खोलकर देखा तो उसमें दो-दो हजार के नोटों सहित 20 लाख 30 हजार 900 रूपये रखे हुए मिले। जिस पर पुलिस उक्त कार को जप्त कर थाने ले आई। जहां पूछताछ में कार के मालिक राजेश नामदेव निवासी दतिया ने बताया कि उक्त केश को वह चंदेरी से लेकर दतिया जा रहा था। जिसे पुलिस ने चैंकिंग के दौरान दबोच लिया है।

बताया गया है उक्त युवक तम्बाकू का व्यापारी है और यह चंदेरी क्षेत्र से अपने डीलरों से रूपए लेकर लौट रहा था। जिसे चैंकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस उक्त व्यापारी से चुनाव को लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। पर युवक अपने आप को व्यापारी बता रहा है। इस बात की सूचना पुलिस ने इनकम टेक्स को भी दे दी। जो कि मौके पर अभी तक नहीं पहुंच पाई है।