Friday, February 10, 2017

महाविद्यालय में दो दिवसीय केरियर मेला संपन्न,155 युवाओं को मिला रोजगार

शिवपुरी। श्रीमंत माधवराव सिंधिया शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पहली बार आयोजित दो दिवसीय करियर मेला सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। करियर मेले में कुल 27 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की और 155 युवाओं को रोजगार दिया। 

महाविद्यालय में पहली बार आयोजित करियर मेले को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया और बढ़-चढक़र भागीदारी की। कार्यक्रम के पहले दिन बतौर मु य अतिथि के रूप में आईटीबीपी कमांडेंट रोशनसिंह ठाकुर थे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसएच कुर्रेशी भी उपस्थित थे। मेले के पहले दिन 130 छात्र-छात्राओं का एवं दूसरे दिन 25 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ। 

स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना के समन्वयक डॉ. यूसी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कैरियर मेला छात्र छात्राओं को लाभान्वित करने के लिए लगाया गया था। स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना एवं भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा संचालित नेशनल करियर सर्विस अंतर्गत मॉडल करियर सेंटर शिवपुरी ने संयुक्त रूप से छात्रों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने का प्रयास किया है। 

कार्यक्रम में मु य अतिथि आइटीबीपी के कमाडेंट रोशन ठाकुर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आइटीबीपी में भी रोजगार के अवसर युवाओं के लिए है और इसके लिए उनके अंदर देश भक्ति का जज्बा होने के साथ साथ शैक्षणिक योग्यता भी होनी चाहिए इसके बाद आयोजित होने वाली शारीरिक और अन्य परीक्षाओं के बाद यहां भी युवाओं को सेवा का अवसर मिलता है। 

इस मेले में योग्यता के आधार पर युवाओं को रोजगार के लिए कंपनियां मौजूद हैं और सरकार की यह पहल सराहनीय है। करियर मेले के दौरान विवेकानंद केंद्र प्रभारी प्रोफेसर यूसी गुप्ता ने भी इस आयोजन के दौरान छात्र-छात्राओं को रोजगार मेले का लाभ लेने की प्रेरित किया और इससे प्रेरित होकर छात्र-छात्राओं ने भाग भी लिया।