Friday, February 03, 2017

नि:शुल्क प्लास्टिक सर्जरी कैंप 13 से 15 मार्च को

शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जैन फाउंडर इन्टरनेशनल फाइन एकेडमी के सहयोग से प्रदेश स्तरीय नि:शुल्क प्लास्टिक सर्जरी कै प का आयोजन इन्दौर में 13 मार्च से 15 मार्च 2017 तक किया जाएगा। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 13 मार्च से 15 मार्च 2017 को प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इन्दौर में जैन फाउंडर इन्टरनेशनल फाइन एकेडमी के सहयोग से प्रदेश स्तरीय नि:शुल्क प्लास्टिक सर्जरी कै प का आयोजन किया गया है। अधिक जानकारी के लिए आरबीएसके जिला समन्वयक श्री राजेन्द्र शर्मा (मो. 7692912578 तथा डीईआईसी सामाजिक कार्यकर्ता श्री अखिलेश शर्मा (मो. 9907351345) पर स पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जन हितेषी योजनाओं के क्रियान्वयन में बढ़-चढक़र भागीदारी कर रहा है। जिसके तहत जहां आरबीएसके अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के माध्यम से जहां 0 से 18 वर्ष तक के बच्चों के नि:शुल्क हृदय, नाक, कान, गले एवं गंभीर बीमारियों का उपचार से लेकर ऑपरेशन तक किए जाएगे। जिसके लिए प्रदेश के बड़े-बड़े प्रायवेट अस्पतालों से अनुबंध किए गए हैं, वहीं प्रदेश के बाहर के बड़े अस्पताल एवं चिकित्सकों को स्वयं मु यमंत्री द्वारा आमंत्रित किया गया है।

नि:शुल्क सर्जरी एवं उपचार शिविर 20 फरवरी को शिवपुरी में
आगामी दिवसों में ऐसे ही मेघा शिविरों का आयोजन पूरे प्रदेश में होने जा रहा है इसके साथ ही 20 फरवरी को शिवपुरी जिले में भी नि:शुल्क सर्जरी एवं उपचार शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा पूर्व से चिहिन्त कर स्थानीय चिकित्सकों से परामर्श प्राप्त रोगियों की सर्जरी प्रदेश के बड़े प्रायवेट अस्पतालों के चिकित्सकों द्वारा स्थानीय स्तर पर की जाएगी।