Thursday, February 09, 2017

कांग्रेस की जनवेदना पंचायत 11 से

शिवपुरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के परिपत्र  के तहत जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में प्रत्येक ब्लॉक में जनवेदना पंचायत लगायी जा रही हैं जिसके तहत अगले चरण में 11 फरवरी शनिवार दोपहर 1 बजे बदरवास तथा 12 फरवरी को कोलारस ,पिछोर और करैरा ब्लॉक  में जन वेदना पंचायत आयोजित की जायेंगी तथा 13 फरवरी को नरवर में।

उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक में जनवेदना पंचायत का  आयोजन किया है। जिसमें मोदी सरकार द्वारा निरंतर जन विरोधी नीतियों एवं जन भावना के विपरीत जन आकांक्षाओं की अनदेखा करते हुये उनकी वेदना परेशानियों पर कोई ध्यान न दिये जाने के तारत य में जन वेदना पंचायत के द्वारा निरंतर ब्लॉक स्तर पर बैठकें आयेजित की जा रही है। आज भाजपा सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर के नाम पर किसानों के साथ फरेब किया जा रहा है। 

फसल बीमा योजना एक फरेब है। सरकार की नैतिक जि मेदारी है कि वह प्रभावित किसानों को बीमा एवं मुआवजा दिलवाये तथा नोटबंदी के नाम पर जो किसान , मजदूर ओर व्यापारियां का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करे। 

जन वेदना पंचायत में जिसमें पीएम, सीएम हो देश, संकट में है प्रदेश के संकल्प के साथ जनवेदना पंचायत में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बिना सोचे समझे लागू की गई नोटबंदी, बैंकों में लगी कतारे, कतारों में हुई मोत, सीमाओं पर आतंकवादी हमलें, सेना के जवानों की शहादत, अच्छे दिन के नाम पर सत्ता हथियाने की साजिश, पेट्रोल-डीजल की निरंतर मूल्यवृद्धि तथा 01 फरवरी को रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर ग्रहणियों को दिया तोहफा, मु यमंत्री द्वारा 24 घण्टे बिजली देने के नाम पर 18 घण्टा कटौती, टूटी सडक़ें, पेट्रोल-डीजल, खाद्य सामग्री पर पूरे देश से सर्वाधिक टैक्स वसूली, अस्पतालों में मरीजों की दुर्दशा, बजट में किसानों को कोई राहत नही, ना ही उनकी केसीसी खाते पर राशि निकालने का प्रतिबंध हटाया गया, बढ़ता भ्रष्टाचार आदि आरोप जनता द्वारा मु यमंत्री पर लगाए जाएगें। 

इस जन वेदना पंचायत का मु य लक्ष्य जनता अपना दुख-दर्द बता सकें। प्रत्येक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में जनवेदना पंचायत लगातार लगाई जावेगी।