प्रभारी कलेक्टर ने SP को भी परेशान कर डाला, प्रशस्ति पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए

शिवपुरी। परेशानी का दूसरा नाम बनती जा रही प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या ने इस बार एसपी शिवपुरी को भी परेशान कर डाला। प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या ने गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के प्रशस्ति पत्रों पर भी हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। मजबूरन पुलिस विभाग को नए प्रशस्ति पत्र छपवाने पड़े जिसमें कलेक्टर का जिक्र ही नहीं था। जबकि जिले में कानून और व्यवस्था की स्थिति कायम रखना कलेक्टर की पदेन जिम्मेदारी है और पुलिस के प्रशस्ति पत्रों पर हस्ताक्षर करने से कलेक्टर का ही सम्मान बढ़ता है। कलेक्टर की इस तरह की हरकतें पुलिस और प्रशासन के बीच अघोषित संघर्ष शुरू कर सकतीं हैं। 

बताया गया है कि एक दिन पूर्व विभाग ने करीब 40 प्रमाण पत्र हस्ताक्षर के लिए प्रभारी कलेक्टर के पास भेजे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया, जिसके बाद आनन फानन में नए प्रमाण पत्र छपवाए गए, जिनमें सिर्फ पुलिस अधीक्षक के हस्ताक्षर थे। गणतंत्र दिवस को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों को जो प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं, उनमें कलेक्टर के हस्ताक्षर होते हैं।

हालांकि पुलिस कप्तान ने ऐसा कोई मामला नहीं होने की बात कही है लेकिन गुप्त सूत्रों की माने तो शिवपुरी में गणतंत्र दिवस के अवसर की तैयारी के दौरान पुलिस अधिकारियों के समारोह स्थल पर नहीं पहुँचने के कारण पुलिस विभाग से प्रभारी कलेक्टर नाराज हो गईं थीं, इसलिए उन्होंने सम्मान पत्रों पर सिग्नेचर करने से इंकार कर दिया।

इनका कहना है
ऐसा नही है कि हमारा प्रभारी कलेक्टर से कोई विवाद हुआ है, मुझे ये नहीं पता की पहले क्या होता था। हमारे अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मान्नित हमारे द्वारा किया जाता है तो हमने अपने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।
सुनील कुमार पाण्डेय
पुलिस कप्तान शिवपुरी