पब्लिक पार्लियामेंट ने माधव चौक स्कूल में चलाया स्वच्छता अभियान

शिवपुरी। शहर का सबसे पुराना शासकीय विद्यालय जिसने शहर कि कई प्रतिभाओं को निखारा है जो विगत कई वर्षों से अपने हालात पर आंसू बहा रहा था शहर क बीचों बीच स्थित उस माधव चौक विद्यालय के कायाकल्प का जिम्मा पिछले कुछ दिनों पूर्व पब्लिक पार्लियामेंट के द्वारा उठाया गया।

कायाकल्प के इस अभियान में पब्लिक पार्लियामेंट ने विद्यालय की दुर्दशा सुधरने हेतु प्रयास प्रारंभ किये। वहां लग कूड़े के ढेर और गंदगी के अंबारों कि साफ़ किया गया, जिसके बाद पब्लिक पार्लियामेंट के इस सराहनीय प्रयास को देखकर आस पड़ोस के दुकानदारों ने भी सहयोग प्रदान करना प्रारंभ कर दिया, जिसके बाद बालिका छात्रावास के बिलकुल नीचे अघोषित मूत्रालय बन चुका माधव चौक विद्यालय पुन: अपने वास्तविक स्वरुप को पा सका।

माधव चौक विद्यालय को पुन: वास्तविक स्वरुप में लाने के पश्चात पब्लिक पार्लियामेंट ने पौधारोपण का कार्यक्रम शिवपुरी एसडीएम रूपेश उपाध्याय एवं डीपीसी शिरोमणि दुबे के साथ किया और उनसे अनुरोध किया कि जीर्णशीर्ण अवस्था में पड़े हुए माधव चौक विद्यालय के गेटों को दुरुस्त कराये जायें जिससे असामाजिक तत्व विद्यालय में प्रवेश न कर सके।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से विद्यालय असामाजिक तत्वों का अड्डा बन चुका था और वहां रात्री में जुएँ एवं सुरा प्रेमियों की महफिलें गुलज़ार होनी प्रारंभ हो गयी थी जिससे वहां रहने वाले छात्र-छात्राओं को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।