कलेक्टर शिवपुरी का डवलपमेंट का प्लान, कलेक्ट्रेट में बनेगा भव्य होटल, धूल का बायॅ-बॉय

शिवपुरी। दर्द सी कराहती शिवपुरी की कुंडली से शायद शनि की महादशा समाप्त हो गई है। शिवपुरी नगर का डबलबमेंट का नया एक्शन प्लान आ गया है। इसमें नगर की सड़को का सौंदर्यीकरण, बस स्टेंड में मॉल और कलेक्ट्रेट में नया शानदार होटल बनाने का प्लान बनाया है। 

खबर मिल रही है कि सिंधिया स्टेट कालीन भव्य शानदार इमारत जिसमें अभी कलेक्ट्रेट संचालित है उसे हेरिटेज होटल में कर्नवर्ड करने की तैयारी शुरू हो गई है। जबकि नया कलेक्ट्रेट भवन एबी रोड पर तैयार हो रहे मेडिकल कॉलेज के समाने बनाया जाऐगा। 

इसके अतिरिक्त शिवुपरी नगर में पुराने सरकारी बस स्टैंड में पर्याप्त स्थान होने के कारण वहां मार्केट या मॉल बनाया जाऐगा। कमलागंज में स्थित कन्या स्कूल को इस तरह से डेवलप किया जाएगा कि इसका व्यावसायिक उपयोग भी हो सके यही कारण है, इस स्कूल भवन को बनाने के साथ उसके आसपास की खाली जगह का उपयोग इस तरह करेगा कि उसका व्यावसायिक उपयोग किया जा सके। 

कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने बताया कि शहर की सडक़ों के साइड में लगे लाईट के पोलों को हटाया जाएगा और पोलों को सेंटर में स्थापित किया जाएगा। जिससे न सिर्फ वे देखने में अच्छे लगेंगे, बल्कि रात में प्रकाश उपकरण भी सडक के दोनों ओर प्रकाश फैला सके। यह सारी कवायद कलेक्टर की अध्यक्षता वाली कमेटी की देखरेख में होगी।

बताया गया है कि शहर की पुराने सरकारी बस स्टेंड जहां अभी आरटीओ कार्यालय संचालित होता है। और कमलागंज का कन्या स्कूल का ऐरिया का हाउसिंग बोर्ड ने कमशिर्यल उपयोग के नजरिए से सर्वे कर दाम 80 करोड रूपए बताए है। 

जिसमें से 55 करोड रूपए से नया कलेक्ट्रेट भवन और आधुनिक कन्या स्कूल भवन का निर्माण बाकी बचे 15 करोड रूपए से शहर के सौंदर्यीकरण किया जाऐगा। अगर यह प्लान ठीक रूप से अमल में आया तो 2 साल में शहर का नक्शा बदल जाऐगा। इसमें खास बात यह है कि इस प्लान में शहर की सडको की नाली,फुटपाथो पर पेवर टाईल्स जिससे धूल न उडे और लाईटो के ख6बों का विशेष धयान रखा गया है।