पेनल्टी शुल्क बढ़ाने को लेकर ऑटो यूनियन की हडताल, सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में वाहन फिटनेस, रजिस्ट्रेशन, रिन्युवल और वाहन ट्रांसफर सहित अन्य फीसों में वृद्धि किए जाने से नाराज ऑटो संचालकों ने आज हड़ताल कर अपना विरोध दर्ज कराया। 

आज सुबह 11 बजे शहर के सभी ऑटो संचालक गांधी पार्क में एकत्रित हुए और एक विशाल रैली के साथ शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां प्रभारी कलेक्टर नेहा मारव्या को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान शहर भर में ऑटो का संचालन न होने से यात्री और शहर वासी काफी परेशान देखे गए साथ ही स्कूली बच्चों को समस्या का सामना करना पड़ा। 

आज सुबह लगभग 11 बजे सैकड़ों ऑटो गांधी पार्क में एकत्रित हो गए और देखते ही देखते शहर में ऑटो का संचालन बंद हो गया। बाहर से आने वाले कई लोग अपने गतंव्यों पर जाने के लिए परेशान होते रहे। यह सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि केन्द्र सरकार ने आरटीओ में  लगने वाली फीस में वृद्धि कर दी और इस वृद्धि को मध्य प्रदेश सरकार ने लागू कर दिया। 

जबकि देश के अन्य प्रदेशों में फीस वृद्धि लागू नहीं की गई है। ऐसी स्थिति में ऑटो संचालकों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में परिवहन विभाग द्वारा ऑटो संचालकों पर फिटनेस सहित शुल्कों पर भारी भरकम पेनाल्टी लगाकर अतिरिक्त भार डाल दिया है। जबकि शहर में सडक़ें न होने के कारण ऑटो चालक पहले से ही काफी परेशान हैं और आए दिन उनके वाहनों में टूट फूट भी हो रही है। 

जिससे उन पर पहले से ही अतिरिक्त भार है। उक्त समस्याओं को देखते हुए ऑटो यूनियन के अध्यक्ष बनबारीलाल धाकरे ने फीस वृद्धि का विरोध करने को लेकर सर्व स मति से हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया और आज सुबह ऑटो चालकों ने अपने वाहनों को खड़ा विरोध प्रदर्शन किया और गांधी पार्क से ऑटो की विशाल रैली कतारबद्ध तरीके से निकाली गई। इस दौरान यातायात भी अवरूद्ध हो गया। 

रैली गांधी पार्क से प्रारंभ होकर भगवान सहस्त्रवाहु अर्जुन चौराहा हंस बिल्डिंग से होते हुए एबी रोड़ कमलागंज, माधव चौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहे कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची और ऑटो चालकों ने मांगों संबंधी ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------