जननी फिर हुई कलंकित: नही आने पर नवजात की मौत, प्रसूता की जान सकंट में

शिवपुरी। प्रदेश सरकार ने इस मंशा ने जननी ए1सप्रेस की सुविधा शुरू की थी,कि ग्रामीणो क्षेत्रो के प्रसव सुरक्षित हो सके,परन्तु जिले की जननी बार-बार कलंकित हो रही है। जननी के नही आने पर बदरवास क्षेत्र की एक प्रसूता की जान खतरे में आ गई है और उसका नवजात ने दम तोड दिया। इसमें खास बात यह है कि इस प्रसूता को पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। 

जानकारी के मुताबिक ग्राम कुंडाई निवासी प्रसूता साधना उम्र २० वर्ष पत्नि हरिओम धाकड़ को गुरूवार की रात करीब १० बजे प्रसव पीड़ा हुई। परिजनों ने तत्काल जननी ए1सप्रेस के लिए कॉल किया। उधर कॉल उठाने वाले ने जननी ए1सप्रेस भेजने की मना कर दिया। 

परिजन आनन-फानन में प्रसूता को ट्रे1टर से ही प्रसूता को लेकर अस्पताल चल दिए। कुछ ही देर चल पाए ट्रे1टर में डीजल खत्म हो गया। और इधर प्रसूता की हालत और बिगडने लगी। इसी दौरान वहां से बरवास पुलिस का एक वाहन गश्त करते हुए निकला,वाहन में मौजूद एसआइ रामेश्वर शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत प्रसूता को पुलिस वाहन से अस्पातल पहुंचाया। 

यहां डिलेवरी के बाद नवजात की मौत हो गई,जबकि प्रसूता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में रैफर कर दिया गया। शिवपुरी अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अगर प्रसूता समय पर नही आती तो उसकी भी जान जा सकती थी। 

कुल मिलाकर जननी ए1सप्रेस के समय पर नही पहुंचने के कारण इस योजना की लापहरवाही से एक नवजात इसकी बलि चढ गया। बार-बार जननी की लापरवाही की खबरे मीडिय़ा प्रकाशित कर रही है। परन्तु जननी बार-बार कलंकित हो रही है। 

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------