सहारा इंडिया के अधिकारी ने कहा कि अपना पैसा ऐजेंट से वसूलो

शिवपुरी। सहारा इंडिया के एक अधिकारी ने शिवपुरी निवासी एक खाताधारक से कहा है कि तुम अपना पैसा अपने ऐजेंट से वसूलो। बताया गया है कि उक्त खाताधारक का कंपनी पर 3 लाख रूपया बकाया है और उसकी खाते की मेच्योरिटी 2 माह पूर्व हो गई है। खाताधारक का कहना है कि मेरा रूपया वापस करने के ऐवज में ब्रांच का केशियर रिश्वत की डिमांड भी कर रहा है। 

जानकारी के अनुसार मनोज कुमार सोनी रामबाबू सोनी उम्र 28 वर्ष निवासी फतेहपुर रोड ने अपना बचत खाता सहारा इंडिया परिवार में खोला था। उसकी मेच्योरिटी पूरी होने के बाबजूद भी उसका भुगतान कंपनी नही कर रही है। बताया गया है कि मनोज ने 5 साल का बचत खाता शुरू किया था,मनोज का कंपनी पर 3 लाख रूपया बकाया है। 

मनोज ने बताया कि उसके खाते की समयवधि दो माह पूर्व जिसके बाद मुझे ऑफिस के चक्कर लगवाए जा रहे हैं। जबकि सहारा इंडिया परिवार के प्रभारी ब्रांच मैनेजर वीरेन्द्र तिवारी के द्वारा कई तारीखें दी गई। 

उन तारीखों के निकलने के बाद भी मुझे भुगतान नहीं किया गया और जब सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ अधिकारी एएम श्री सिंह ने शिकायत की तो उन्होंने कहा कि आप अपने एजेण्ट से वसूल करें जिसने तुमसे जमा करवाएं हैं।

जबकि मनोज का कहना है कि मैंने मेरे परिवार और रिश्तेदारों के 50 रूपये रोज पर 40 खाते खुलवाए जिनका दो हजार रूपये प्रतिदिन में एजेण्ट पंकज पाण्डेय को देता था अब जब मेरी समयावधि पूरी हो गई है,उसके बाद भी मुझे मेरा भुगतान नही दिया जा रहा है।। 

उपभोक्ता मनोज का तो यहां तक आरोप है कि सहारा इंडिया परिवार में कैशियर की सीट पर बैठे आरके सिंह चहेते कई लोगों से कमीशन लेकर उनका भुगतान कर चुके हैं और मुझे कार्यालय के चक्कर कटवा रहे हैं, क्योंकि मैंने कमीशन देने से इंकार कर दिया है। जबकि अभी सहारा इंडिया परिवार में आठ लाख रूपये इसी महीने कंपनी की ओर से आए हैं। 

इस तरह से सहारा इंडिया परिवार के कार्यालय के चक्कर अकेले मनोज सोनी ही नहीं लगा रहे हैं, बल्कि उनके जैसे सैकड़ों की सं या में उपभोक्ता इस कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। जबकि प्रशासन को इन पर कठोर कार्रवाई करना चाहिए और उपभोक्ताओं का जमा पैसा उनको दिलाना चाहिए, लेकिन प्रशासन की मिलीभगत से अब उपभोक्ताओं को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। 

इनका कहना है-
आठ से दस दिन में उपभोक्ता मनोज सोनी का भुगतान कर दिया जाएगा। अभी जो फण्ड कंपनी से आया था उसे उपभोक्ताओं को ही दिया गया है और अभी फण्ड नहीं है। अगले माह राशि आने पर ही इनका भुगतान किया जा सकेगा।
वीरेन्द्र तिवारी प्रभारी ब्रांच मैनेजर सहारा इंडिया 
------------------------
आपने उपभोक्ता की परेशानी मुझे बताई है इसका मैं जल्द से जल्द हल निकालने का प्रयास करूंगा। ज्यादा से ज्यादा पंद्रह दिन में उपभौक्ता मनोज सेानी का भुगतान करा दिया जाएगा। हमारी कंपनी तो उपभोक्ताओं का समय-समय पर भुगतान कर ही रही है जबकि मामला न्यायालय में भी विचाराधीन है।
एम के सिंह असिस्टेट डायरेक्टर सहारा इंडिया