विधायक भारती ने किया कन्या छात्रावास का लोकार्पण

पोहरी। जिले के पोहरी तहसील के अंतर्गत ग्राम भटनावर में  बागवासा कला रोड पर आदिमजाति बिभाग द्वारा पर 1 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से नवीन अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास का निर्माण कराया गया है। 

छात्रावास में 50 छात्राओं को रहने खाने-पीने सहित पढ़ाई की बेहतर  व्यवस्थ की गई है आदिमजाति कल्याण विभाग ने जनबरी तक इस भवन का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य ठेकेदार को दिया था जिस पर ठेकेदार द्वारा समय सीमा में बालिका  छात्रावास भवन का निर्माण पूरा कर लिया गया है।जल्द  ही नये भवन में बालिका छात्रावास शि ट हो जाएगा। 

पुराने छात्रावास में जगह की कमी के कारण छात्राओं को परेशानी आती थी। छात्राओं की इस समस्या को क्षेत्रीय विधायक ने गंभीरता से लिया और उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि उन्होंने सरकार से 1 करोड़ 90 लाख की लागत से निर्मित होने वाला बालिका छात्रावास का दो मंजिला नया भवन मंजूर कराया जो अब बनकर तैयार है।नए भवन में सभी छात्राओं के लिए रहने खाने सहित  पढ़ाई लिखाई की निशुल्क समुचित व्यवस्था की गईं है।

नये भवन में सामूहिक भोजन के किचन रूम डाइनिंग हॉल,वाचनालय का निर्माण किया गया है। भवन में कार्यालय संचालन के तीन कमरे अलग से बनाए गए हैं। इसमें स्टोर रूम की व्यवस्था रहेगी। यहां अधीक्षक के लिए अलग से आवास का निर्माण भी कराया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र की छात्राओं को 5वीं के बाद अध्ययन करने में आवास के लिए समस्या का सामना करना पड़ता था।उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए गरीब छात्राओं को नगर में किराए पर कमरे लेकर रहना पड़ता था।गरीब छात्राओं को अब नवीन बालिका छात्रावास बनने राहत मिल सकेगी। 

पोहरी क्षेत्र में विधायक प्रहलाद भारती के प्रयास से इस छात्रावास का निर्माण पूरा होगा आज लोकार्पण किया गया जिसमें विधायक प्रहलाद भारती के साथ विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन,नरोत्तम रावत,उपयंत्री के.के श्रीवास्तव,छात्रावास अधीक्षक नीतू धाकड़ आदि लोग मौजूद थे।