बडी खबर: सुनवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने जनपद पंचायत में जड़ा ताला

बदरवास। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र के ग्राम सुमैला के ग्रामीणों ने लगातार सुनवाई नहीं होने के कारण एकजुट होकर जनपद पंचायत कार्यालय पर ताला जड़ दिया बदरवास पुलिस उक्त लोगों को उठा कर ले गई। ग्रामीण 15 दिन से बदरवास में हड़ताल कर रहे हैं। 

क्या था मामला 
मामला शासन द्वारा कुए के लिए स्वीकृत हुई राशी के बंदरबांट का है। जिसमें ग्राम पंचायत सुमैला में पदस्थ सह. सचिव मोहन सिंह यादव एवं पूर्व में पदस्थ सचिव राधाचरण शर्मा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी योजना के तहत एक कुआं स्वीकृत कराया था जिसमें हम 10 मजदूरों ने मिलकर कार्य किया था। जिसका हमें 2.94 लाख भुगतान होना था लेकिन अभी तक हमें कुल 39 हजार रूपए ही मिले है। बाकी की राशी के बारे में जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी नही बता रहे और दिन रात 18 महीने से इधर से उधर घुमाया जा रहा था। 

ग्रामीणो ने अपने हक के लिए गांव सुमैला से सेंकड़ों लोगों के साथ मिलकर बदरवास तक पैदल मार्च किया था। जब बदरवास के पूर्व थाना प्रभारी बीके छारी ने ग्रामीणों को समझाकर मामले पर गंभीरता से लेकर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने के लिए आश्वासित किया था लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नही हुई। जबकी अपनी हक की लड़ाई के लिए आज तक बदरबास में धरना जारी था। जिसको लेकर उक्त ग्रामीण एडीएम नीतू माथुर से भी मिले थे। नीतू माथूर ने आवेदन लेकर जांच का आश्वासन दिया था। उसके बाद भी हालात जस के तस बने रहे।

इनका कहना है
में अभी बीसी मेंं हूॅ यह मामला जब मेरे पास जिला पंचायत का चार्ज था तब आया पास शायद आया हो लेकिन यह मामला जिला पंचायत का है। आप जिला पंचायत सीईओ से बात करें। 
नीतू माथूर, एडीएम शिवपुरी।