बड़ी खबर: चालीस हजार की रिश्वत लेते विद्युत विभाग के सुपरवाईजर को लोकायुक्त ने दबोचा

शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी जिला लगातार अपने कर्मचारी और अधिकारीयों की कारगुजारी के चलते लोकायुक्त के आकड़ों में लगातार बड़ता जा रहा है। जिले में एडीएम जेडयू शेख के रिश्वत लेने के दौरान रंगे हाथोंं पकड़े जाने के बाद भी जिले में रिश्वत का काला खेल जमकर चल रहा है। 

लगातार लोकायुक्त की टीम के निशाने पर शिवपुरी में आज जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम खरैह में पावर हाउस पर एक किसान से 40 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए दबौच लिया है। लोकायुक्त की टीम ने आरोपी सुपरवाईजर के कर्मचारी से 40 हजार रूपये की रिश्वत भी बरामद कर ली है।

जानकारी के अनुसार 27 जनवरी को फरियादी मुकेश राबत ने शिकायत की कि खरैह विद्युत विभाग में पदस्त सुपरवाईजर अमित कुमार किसानों की विद्युत कनेक्शन की फाईलों पर साईन करने के एवज में 50 हजार रूपये की मांग कर रहे है। जिसपर मामला 40 हजार में पट गया। 

इस मामले के बाद फरियादी मुकेश रावत ने लोकायुक्त ग्वालियर में उक्त बात की शिकायत की। लोकायुक्त की टीम ने फरियादी को रिकोर्डर देकर भेजा और पूरा घटनाक्रम रिकॉर्ड कर लिया गया। आज अपने बताए गये स्थान खरैह पावर हाउस पर पहुंचे और मामले की रिश्वत चालीस हजार रूपये सुवरवाईजर अमित कुमार ने अपने कर्मचारी मूलचंद पाठक को दिला दी। जिसपर फरियादी ने रिश्वत देने के बाद लोकायुक्त की टीम सूचित कर दिया।

जिसपर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों उसे दवौच लिया उक्त कर्मचारी से रिश्वत के 2-2 हजार के 20 नोट भी जप्त कर लिए। बताया गया है उक्त आरोपी द्वारा बीते कुछ दिनों पूर्व रन्नौद के एक पत्रकार से अभ्रदता की भी की थी। जिसके चलते मामले की ऑडिया वायरल होने पर पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज कराने का भी प्रयास किया था। जिसमें आरोपी सफल नहीं हो सका। 

इस कार्यवाई को अंजाम देने लोकायुक्त से निरीक्षक मनीष शर्मा, निरीक्षक कविन्द्र सिंह चौहान,निरीक्षक, पीके चतुर्वेदी, आरक्षक संतोष परिहार, हेंमत शर्मा, अंकित, सुनील क्षीर सागर साथ में रहे जिन्होंने उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया।