बीच बाजार में लगी आग, 10 गुमटीयां जलकर खाक

करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के दिनारा कस्बे के मुख्य बाजार में पुराने थाने के पास लगी गुमटीओं में आग लग गई। इससे यहां पर लगी लगभग दस गुमटीयां जलकर खाक हो गई। पुलिस ने थाने में स्थित मोटर चलाकर एवं बाल्टियों से आग को बुझाया जिससे छह गुमटी तो पूरी तरह जल चुकी थी, लेकिन चार गुमटियों में लगी आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया, लेकिन वह गुमटियां भी आधी जल चुकी थी। 

घटना की सूचना मिलते ही विधायक श्रीमती खटीक मौके पर पहुंची और विधायक निधि से सब्जी वालों को पांच-पांच हजार रूपये एवं अन्य दुकानदारों को दो-दो हजार रूपये देने की घोषणा की वहीं दिनारा सरपंच रामकली भानुप्रताप सिंह यादव द्वारा पीडि़तों को  21-21 सौ रूपये देने की घोषणा की तथा राजस्व विभाग द्वारा भी पीडि़त लोगों को सहायता राशि आगामी दो सप्ताह के अंदर खाते में डालने का भरोसा दिलाया है। 

जानकारी अनुसार कस्बे के पुराना थाना के समीप सब्जी वालों, नाई की गुमटी,मनहारी की गुमटी व प्रेस की गुमटी सहित आगजनी से 6 गुमटी हुई राख जबकि 4 गुमटी बची अधजली बताया जाता है गुरूवार शुक्रवार की रात्रि करीब 12:30 पुलिस गस्त टीम यहाँ गुजरी तो आग अपना विकराल ले चुकी थी पर दिनारा पुलिस टीम ने साहस देखाते हुए पुराने थाने से मोटर चला कर और कुछ पुलिस वालों ने टैंक में से बाल्टीयो से पानी भर भर डाला गया तब कुछ आगजनी पर काबू पाया गया हांलाकी कुछ समय बाद फायर बिग्रेड वाहन भी आ गया था उसने भी अपना काम किया और समय रहते आगजनी पर काबू पा लिया जिससे बड़ा हादसा टल गया। 

जबकि चंदन सेन,प्रभा रजक की प्रेस की गुमटी एवं उपसरपंच मीरा योगी की मनहारी की गुमटी आधी जल गई आगजनी में एक लाख के करीब छती बताई जा रही है पूर्व में भी दिनारा डाक बंगला के पास आगजनी से सब्जी वालो की 14 गुमटी जल कर राख हो गई थी उसमे भी विधायक शकुंतला खटीक द्वारा सब्जी वालो को पांच पांच हजार की राशि विधायक निधि से दी गई थी आग कैसे लगी इसका कोई पता नही चला फिलहाल दिनारा पुलिस ने मामला संज्ञान में लेते हुए जाँच शुरू की।