हैंडबॉल प्रतियोगिता: SPS को हराकर HAPPY DAYS ने मारी बाजी

शिवपुरी। आज मुझे एक बार फिर अपने स्कूल जीवन की याद आ गई। खेल को देखकर पता चलता है कि जीवन का सार खेल में छुपा हुआ है कि किस तरह से संघर्ष करने के बाद सफलता प्राप्त होती है, उक्त उद्गार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने एसपीएस स्कूल में आयोजित द्वितीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान मु य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। 

शिवपुरी पब्लिक स्कूल के संचालक अशोक ठाकुर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज एसपीएस अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है कि उसे शहर की खेल प्रतिभाओं को स मानित करने का अवसर मिला। आज हुए प्रतियोगिता के फायनल मुकाबले में हैप्पीडेज की टीम ने शिवपुरी पब्लिक स्कूल की टीम को पराजित कर विजेता ट्रॉफी प्राप्त की। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कमल मौर्य द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। एसपीएस के संचालक अशोक ठाकुर एवं प्राचार्य ने मु य अतिथि श्री मौर्य का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद श्री मौर्य एवं श्री ठाकुर ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। दोनों ही टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया इस दौरान हैप्पीडेज की टीम ने एसपीएस की टीम को 14-11 से परास्त कर विजेता ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया। 

मुख्य अतिथि श्री मौर्य ने आज के मैच की तारीफ करते हुए कहा कि आज मुझे बहुत अच्छा मैच देखने को मिला। उन्होंने खासतौर पर हैप्पीडेज टीम के गोलकीपर से प्रभावित होकर उसकी सराहना की। एसपीएस संचालक अशोक ठाकुर द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस हैंडबॉल प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य यह है कि इस तरह की प्रतियोगिता के माध्यम से शिवपुरी के स्कूलों के बीच दोस्ताना संबंध बने रहें। 

इस प्रतियोगिता का आयोजन दूसरी बार किया गया है और यह क्रम इसी प्रकार लगातार चलता रहेगा। श्री ठाकुर ने फायनल जीतने वाली हैप्पीडेज की टीम के सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के दौरान विजेता टीम को ट्रॉफी एवं उपविजेता टीम को रनिंग ट्रॉफी देकर स मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में खेल प्रतिभाआ, पत्रकारों एवं प्रतियोगिता में अपनी मु य भूमिका निभाने वाले रैफरियों को स मानित किया गया।  कार्यक्रम के अंत में संचालक अशोक ठाकुर ने कमल मौर्य को प्रतीक चिन्ह भेंट किया एवं सभी उपस्थित आगंतुकों, खिलाडिय़ों एवं पत्रकारों का आभार प्रदर्शन किया।

इन प्रतिभाओं को किया सम्मानित
सम्मान समारोह के दौरान जिले एवं प्रदेश में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर स मानित किया गया। स मानित होने वाली प्रतिभाओं में ग्वालियर संभाग में हैंडबॉल को लाने वाले आरडी शर्मा, शरीफ खान बॉलीबॉल, बकार अहमद खान हॉकी, छोटे खां क्रिकेट, गिरीश मिश्रा क्रिकेट, सलामत खान खो-खो, रघुवीर पाराशर योगा शामिल हैं। इसके अलावा प्रतियोगिता में रैफरशिप करने वाले सभी रैफरियों का स मान किया गया। इस दौरान शहर के कई पत्रकारों को भी स मानित किया गया।