दहेज के लिए रचना को पीटा, मामला दर्ज

शिवपुरी। दिनारा कस्बे में रहने वाली एक विवाहित महिला को उसके ससुरालीजन दहेज के लिए शादी के बाद से प्रताडि़त कर रहे हैं और महिला को ससुरालीजन रिपोर्ट लिखाने थाने तक भी नहीं जाने देते जिसके चलते कल पीडि़ता के पिता ने दिनारा थाने पहुंचकर अपनी पुत्री के जेठ, जेठानी, सास, ससुर सहित ननद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने सभी के खिलाफ दहेज प्रताडऩा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रचना पचौरी पुत्री रमेशचंद पचौरी निवासी उपराहा दतिया का विवाह पांच वर्ष पूर्व दिनारा निवासी नीरू पचौरी के साथ हुआ था। शादी में रचना के पिता ने छह लाख रुपये खर्च किए थे, लेकिन शादी के कुछ समय बात ही रचना का जेठ सच्चिदानंद, जेठानी रजनी, सास पुष्पा, सुसर राजाराम, ननद मीनू द्वारा रचना पर दहेज के लिए दबाव बनाया जाने लगा और उसके साथ मारपीट भी करने लगे। 

आरोपीगणों का ग्वालियर में भी मकान स्थित है जहां रचना को पहुंचा दिया गया। रचना के पिता ने पुलिस को बताया कि ससुरालीजन उनकी पुत्री को घर से बाहर नहीं जाने देते जिसके कारण वह पुलिस में रिपोर्ट लिखाने तक नहीं पहुंच पा रही थी। पीडि़ता के पिता की रिपोर्ट पर से पुलिस ने जेठ, जेठानी, सास, ससुर और ननद के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 506, 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।