हर्ष फायर के दौरान हुआ घायल तो विरोधी सरंपच को फंसा दिया

शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम गरेंठा में विगत दिवस हर्ष फायर के दौरान घायल युवक ने पूर्व सरपंच अशोक यादव के विरूद्ध मामला दर्ज कराया जो जांच में झूठा साबित हुआ। पुलिस ने फरियादी बने राहुल लोधी से जब स ती से पूछताछ की तो उसने उगल दिया कि हर्ष फायर स्वयं उसी ने किया था और उसने कट्टे का लायेंसस न होने के कारण पूर्व सरपंच का नाम झूठा लिखा दिया था। 

पुलिस ने आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उक्त कट्टे को भी उसके घर से बरामद कर लिया है और मामले में फरियादी बने राहुल के खिलाफ धारा 25/27 आ र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं मामले में झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धारा 182, 211 का भी इजाफा किए जाने के पुलिस द्वारा संकेत दिए गए हैं। 

जांच अधिकारी एएसआई राजेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 नव बर को राहुल लोधी पुत्र देवीलाल लोधी ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करार्ई थी कि ग्राम पंचायत गरेंठा के पूर्व सरपंच ने पुरानी रंजिश पर से उस पर कट्टे से फायर कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। 

लेकिन पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही थी। फिर भी पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया और उसकी जांच की तो पूरा मामला स्पष्ट हो गया। इसके बाद कल राहुल लोधी को पुलिस ने नया चौराहा से गिर तार कर लिया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि 28 नव बर को उसके मित्र मुलायम लोधी के यहां पुत्ररत्न की प्राप्ति हुर्ई थी।