कलेक्टर ने यशोधरा के खास ठेकेदार के टेंडर निरस्त किए

शिवपुरी। शहर में नपा द्वारा बनाई जाने बाली 6 सडक़ों के मामले में शनिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में कलेक्टर के आदेश पर नपा सीएमओ ने ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर दिया। अब सोमवार को पीआईसी की बैठक होगी तथा सडक़ो के लिये पुन: टेंडर कॉल किये जायेगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि ठेकेदार को बचाने के लिये आखिरी समय में नपा के एक बाबू व उपयंत्री ने मिलकर एक प्रयास भी किया लेकिन उनकी चोरी पकड़ ली गई जिसके चलते बाबू छुट्टी पर चला गया।

शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड़ सहित 6 सडकों का काम शिवपुरी विधायक व मंत्री के नजदीकी ठेकेदार ने लिया था। बनाई जाने वाली इन सडक़ों की लागत 3 करोड़ 60 लाख रूपये थी। एग्रीमेंट की समयावधि निकलने के बाद ठेकेदार को जब अपनी साठे तीन लाख रूपये की एफडीआर जाती दिखी तो उसनेे एक पत्र नपा के सब इंजीनियर हरिओम राठौर को सौंप दिया। राठौर ने 25 नवंबर को नपा एई नबनीत शर्मा को पत्र दिया, जिसमें ठेकेदार ने सडक बनाने में आ रही अडचनों का उल्लेख किया था। 

इतना ही नहीं राठौर ने यह भी कहा कि यह पत्र तीन दिन से मेरी जेब में रखा था। जिसे में देना भूल गया। मामला उलझने पर नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह अपने साथ सडक़ों की फाईल लेकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के पास पहुॅच गए। शाम 6 बजे कलेक्टर ने नपा सीएमओ रणवीर कुमार,एई नबनीत शर्मा व सब इंजीनिया आरडी शर्मा को तलब कर लिया। 

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जब ठेकेदार ने सडक़ो का टेंडर लिया तो क्या उसके वो सभी शर्तें नहीं देखी थीं। जो उसमें तय की गई। इसलिए उसकी कोई भी आपत्ति मान्य नहीं होगी। इसके बाद कलेक्टर के आदेश पर सीएमओ ने ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर दिया।

इनका कहना है-
हमने ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर दिया है। अब सोमवार को पीआईसी होगी और उसी दिन हम सडक़ों को बनाए जाने के लिये दूसरे टेंडर कॉल करेंगें। 
रणवीर कुमार
सीएमओ नपा शिवपुरी