शिवपुरी में धन से खुले, जीरो बैलेंस पर खुलने वाले जनधन के खाते

शिवपुरी। नोटबंदी के आगामी नियमो ने अब आप सीधे-सीधे नोट बदलने पर रोक लगाने के बाद सरकार ने जीरो बैलेंस पर खुलने वाले जनधन के बैंक खातो से गरीबो के नकदी बदलने की योजना बनाई है। इसके लिए बैंको को खाते खोलने के आदेश दिए है। लेकिन शिवपुरी में इन खातो को खोलने के लिए धन की आवश्कता पडी। 

जानकारी के अनुसार एबीआई बैंक के कर्मचारियों ने गुरूद्वारा स्थित शाखा के सामने टैंट लगाकर लोगो के जनधन के खाते जीरो बैलेंस पर खोले। आदेश अनुसार इन्है बैकिंग समय तक बैठकर आने-वाले आवेदको के खाते खोलने थे। 

लेकिन सनडे होने के कारण बैंक कर्मचारियों ने १२ बजे तक ही खाते खोले और वह अपना समान समेटकर चले गए और अपने काम गुरूद्वारा स्थित बैंक की शाखा के पास 1योस्कि चलाने वाले जैन क6यूनिकेशन को सौप गए,चूकि आम लोगो को जब जक जानकारी पहुंच चुकी थी कि बैंक के बहार लगे टैंट में जनधन के खाते खुल रहे है। 

इस कारण वहां लोगो की भीड लग लगना शुरू हो गई। लेकिन जब तक बैंक कर्मी अपना समान समेटकर जा चुके थे और जनधन के खाते 1योस्क पर खुलना शुरू हो गए। बताया जा रहा है कि यहां पर खाते उनके खुले जिन्होने रिश्वत में १०० रू सुविधा शुल्क दिया। १०० रू के लेन-देन को एक समाचार पत्र के फोटो ग्राफर ने अपने कैमरे में भी कैद किया है। 

1योस्को पर खाते खुलने के ऐवाज पर बैंक खाते खोलने वाले 1योस्क सेंटर संचालक को पर खाते पर २० रूपए देती है। लेकिन नोटबंदी में देश में असर हो रहा है कि जन-धन के खाते खोलने में अब धन लग रहा है।