शिवपुरी की ज्योति बनी जनपद सीईओ, रूचि बनी जेलर

शिवपुरी। शहर के नवग्रह मंदिर कलार बाग निवासी कैलाश शिवहरे की होनहार पुत्री कुं.ज्योति शिवहरे ने पीएसपी वर्ष 2014 की परीक्षा में शामिल होकर मु य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत (सीईओ) के पद पर चयन हुआ है। 

इससे पूर्व भी ज्योति ने पीएससी 2013 ख श्रेणी मु य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ)के रूप में हुआ था। इसके अलावा ज्योति के भाई जीतेश शिवहरे का भी वर्ष 2015 में पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर(एस.आई.) पद पर हुआ था, जिससे परिवार में हर्ष का वातावरण है।

 ज्योति के सीईओ बनने पर बधाई देने वालों में मनोज शिवहरे, विपिन शिवहरे, अन्नू शिवहरे, अनमोल शिवहरे, नितिन शिवहरे, मुकुल शिवहरे व अन्य शहर के गणमान्य नागरिक, समाजजन व शुभचिंतक शामिल है। 

वही कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती यह साबित कर दिखाया एक छोटे से परिवार की बिटिया ने जिनके पिता मप्र पुलिस में दीवान के पद पर कार्यरत हैं। हम बात कर रहे हैं शहर के विजयपुरम कॉलोनी महल के पीछे निवासरत गौरक्षपाल शर्मा की पुत्री रूचि शर्मा जिन्होंने अभी घोषित पीएससी परीक्षा परिणाम में जेलर बनकर न केवल अपने परिवार का, बल्कि शिवपुरी शहर का नाम रोशन कर दिखाया है। 

रूचि शर्मा दो भाईयों के बीच इकलौती बहिन है। इनके बड़े भाई आईबी में व छोटा भाई बैंक में सर्विस करते हैं जबकि इनके पिता मप्र पुलिस विभाग में दीवान के पद पर पिछले 20 वर्षों से लाइन में ही कार्यरत हैं। रूचि ने बताया कि यह मेरे पिता की मेहनत और ईमानदारी का सलीका है जिसकी बदौलत आज मेरी मेहनत रंग लाई और मैंने अपने परिवार के साथ शहर का नाम रोशन किया है और मैं पूरी ईमानदारी से आगे भी अपने कार्यों का निर्वहन करूंगीं। रूचि के जेलर बनने पर उनके परिजनों, रिश्तेदारों, ईष्टमित्रों और शहरवासियों ने उनकी काबलियत के लिए बधाई दी है।